- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : अखिल भारतीय होम्योपैथिक रिसर्च समिट 2023 (AIHRS) 18 और 19 मार्च 2023 को नागपुर में

नागपुर समाचार : संत्रा नगरी इस वर्ष शनिवार 18 और रविवार 19 मार्च 2023 को कविवर्य सुरेश भट्ट ऑडिटोरियम, रेशिमबाग, नागपुर, महाराष्ट्र में अखिल भारतीय होम्योपैथिक रिसर्च समिट (AIHRS) की मेजबानी करेंगी। होम्योपैथी सबसे तेजी से विकसित होने वाला वैज्ञानिक चिकित्सा उपचार है। यह अपने फलदायी परिणामों के कारण बेहद लोकप्रिय हो रहा है। शिखर सम्मेलन का आयोजन विभिन्न स्कूलों के सभी होम्योपैथिक चिकित्सकों को एक मंच पर लाने के लिए किया जा रहा है ताकि वे एक दूसरे के साथ अपने विचार और शोध साझा कर सके।

यह न केवल शामिल प्रासंगिक अध्ययनों और शोधों को सामने रखेगा बल्कि सभी के सामने नई प्रगति भी पेश करेगा। होम्योपैथी ने लगभग सभी प्रकार के रोगों में अपनी प्रभावकारिता और परिणाम दिखाया है। होम्योपैथी के सभी अध्यायों और स्कूलों द्वारा क्लिनिकल केस स्टडीज को शामिल करने के साथ शिखर सम्मेलन में ये प्रगति दिखाई देगी।

उद्घाटन 18 मार्च को सुबह 10.30 बजे महाराष्ट्र के माननीय मुख्यमंत्री श्री एकनाथजी शिंदे करेंगे। श्री देवेंद्रजी फडणवीस भी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

माननीय श्री भारत सरकार के राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने उद्घाटन के लिए उपस्थित होने की सहमति दी है। समापन समारोह के सम्मानीय अतिथि सरसंघचालक माननीय श्री मोहनजी भागवत और माननीय श्री नितिनजी गडकरी, सड़क और परिवहन मंत्री होंगे।

पूरा समिट बर्नेट होम्योपैथी कंपनी, दिल्ली द्वारा संचालित और प्रायोजित है। श्री कैलाश खेर शनिवार की 18वीं शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है जिसमें विभिन्न हस्तियां स्टार संध्या की शोभा बढ़ाएंगी।

इस भव्य कार्यक्रम में चिटनिस पार्क, महल में एक लेजर शो भी दिखाया जाएगा, जो दिल्ली के डॉ. नीतीशजी दुबे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार होम्योपैथी के इतिहास और विकास का वर्णन करते हुए आम जनता के लिए खुला रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *