- नागपुर समाचार

पुराने कपड़ा बाज़ार के लिए मिली जगह केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने किया उदघाटन। 

नागपुर: पूर्व महापौर दयाशंकर तिवारी अण्णाभाऊ साठे सामाजिक प्रगतिशील बहुउद्देशीय संस्था और क्रांतिपिता लहूजी सालवे जूना कपड़ा बाजार संत्रा मार्केट, नागपुर इनके अथक प्रयासों से वर्षों से संत्रा मार्केट के पास लग रहे पुराना कपड़ा बाज़ार वालो के लिए श्री. पोद्दारेश्वर राम मंदिर के सामने , उड़ान पूल के नीचे कॉटन मार्केट में साप्ताहिक बाजार हेतु जगह दी गई इसका लोकार्पण केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने दिनांक १७ फ़रवरी २०२३ को किया। कई वर्षो से इस जगह की मांग की जा रही थी। क्योंकि पुराने कपड़ा बाज़ार से आने जानें वालो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। कभी कभी पुलिस तथा प्रशासन की कारवाई से महीला दुकानदारों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।

पूर्व महापौर दयाशंकरजी तिवारी और अन्नाभाऊ साठे सामाजिक प्रगतिशील बहुउद्देश्यीय संगठन नागपुर के अथक प्रयासों से नागपुर शहर में पुराने कपड़े का व्यवसाय करने वालों का महत्पूर्ण समस्या का निवारण नागपुर नगर निगम द्वारा गया। बाज़ार के लिए जगह मिलने से पुराने कपड़े के व्यवसाय को नई दिशा मिलेगी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री नितिन गडकरी जी ने कार्यक्रम में कहा कि सभी महिलाएं आगे आकर अच्छे क्वालिटी के कपड़े बनाकर व्यवसाय करें। अपने दस्तावेज की एक फाइल बनाकर अपने बैंक में लोन के लिए अर्जी दे आपको सिलाई मशीन के लिए कर्ज हम दिलवाएंगे। इससे आप अपना व्यवसाय बढ़ाएं और अपने परिवार का पालन पोषण करें सरकार की कई योजनाओं का लाभ हम आपको दिवाएंगे। नितीन जी ने संस्था की और दयाशंकर तिवारी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए सभी महिलाओं को उनके सुनहरे भविष्य की कामना की। 

उदघाटन समारोह में समारोह के उद्घाटक केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी, समारोह के अध्यक्ष नागपुर शहर के पुर्व महापौर श्री दयाशंकर तिवारी तथा प्रमुख अतिथि के रूप में विद्यायक श्री प्रवीन दटके, मध्य नागपुर के विधायक श्री विकास कुंभारे उपस्थित थे। समारोह में आयोजन संजयकुमार सोनटक्के, चंद्रकांत वानखोडे, किशोर तेलंग, रविंद्र खडसे, श्रीमती उषाताई अडागळे, मनिष वानखेडे, राजेंद्रप्रसाद सोरगीले, संजय ठोसर, श्रीमती सुधाताई बावणे, दिलीप वानखेडे, श्रीमती वत्सलाबाई खडसे, राजेश सोनटक्के, दिनेश वानखेडे, जयंत तेलंग, धनंजय खंडाळे इनके द्वारा किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *