- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

खेल समाचार : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर 12 साल बाद जिता आईसीसी T20 विश्व कप का खिताब

पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा इंग्लैंड बना विश्व चैंपियन

खेल समाचार : टी20 वर्डकप के फ़ाइनल में इंग्लैंड की टीम ने पाक्सितान को पांच विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ वह टी20 वर्डकप जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 138 रन बनाएं। जिसे बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी के बदौलत इंग्लैंड ने 10 गेंद रहते बना लिए। इसी के साथ वह विश्व विजेता बन गया है। स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स की तूफानी बल्लेबाजी के आगे पाकिस्तान के गेंदबाज कहीं नहीं दिखे। यह दूसरी बार है जब इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप जीता है। 2010 में पहली बार इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप जीता था।

दूसरी बार टी20 कप जीतने के इरादे से मैदान में उतरी दोनों टीमों ने विजेता टीम में कोई बदलाव नहीं किया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 29 रनों की पारी खेली। रिजवान मैच में सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। युवा मोहम्मद हैरिस इस मैच में नाकाम रहे। कप्तान बाबर ने 28 गेंदों पर 32 रनों की धीमी पारी खेली। शान मसूद ने 38 रन और शादाब खान ने 20 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने ताबड़तोड़ गेंदबाजी की और किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाज को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया. सैम कुर्रन ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान की बल्लेबाजी को पिच पर हावी नहीं होने दिया. उन्होंने 4 ओवर में 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को सिर्फ 12 रन देकर आउट किया। इसके साथ ही आदिल राशिद ने इंग्लैंड के सामने बड़ी बाधा बाबर आजम को हटा दिया। उन्होंने 22 रन देकर दो विकेट लिए। क्रिस जॉर्डन ने भी 2 विकेट लेकर इंग्लैंड टीम की मदद की। इससे पाकिस्तान 20 ओवर में 8 विकेट पर 137 रन ही बना सका। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने सर्वाधिक 38 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम ने 32 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *