- Breaking News, नागपुर समाचार, विदर्भ

यवतमाल समाचार : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यवतमाल दौरा, किसान सम्मान निधि की 16वीं किश्त करेंगे जारी

यवतमाल समाचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार को एक दिन के यवतमाल दौरे पर आ रहे हैं। अपने इस दौरे के दौरान वह बंजारा समाज के प्रसिद्ध पोहरा देवी मंदिर के दर्शन भी करेंगे। इसी के साथ एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जहां पीएम प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि की 16वीं किश्त किसानों के खातों में भेजेंगे। साथ की स्वयं सहायता महिला समूह के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त के दो हजार रुपये और नमो शेतकारी महासंमान निधि योजना की दूसरी और तीसरी किस्त के चार हजार रुपये, कुल छह हजार रुपये प्रति किसान आज किसानों के बैंक खाते में जमा किए जाएंगे। राज्य में 87.96 लाख किसान पात्र हैं, दोनों योजनाओं के बैंक खाते में लगभग 1943.46 करोड़ रुपये जमा होंगे।

नागपुर से हेलीकॉप्टर से जायेंगे यवतमाल

प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से नागपुर एअरपोर्ट पहुचेंगे। जहां राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री और दोनो उपमुख्यमंत्री उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से यवतमाल के लिए रवाना होंगे। 

वर्धा-कलंब रेल लाइन का उद्घाटन 

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते यवतमाल शहर से कुछ दूर 47 एकड़ में भव्य पंडाल बनाया गया है। दौरे को लेकर प्रशासन ने पुरी तैयारी कर ली है। इस कार्यक्रम में दो लाख महिलाओं के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान पीएम वर्धा-कलंब रेल लाइन का उद्घाटन भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *