- नागपुर समाचार

दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे विहान नाम के बच्चे की मदद करने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने उठाया एक कदम।

नागपुर:- अभिनेता सोनू सूद नागपुर किड के लिए की जा रही क्राउड फंडिंग में शामिल हुए। बॉलीवुड अभिनेता सोनू जो विनाशकारी कोविड -19 के दौरान कई लोगों के लिए एक उद्धारकर्ता में बदल गया, अब क्राउड फंडिंग में शामिल हो गए है एक 16 महीने का विहान अकालवार दुर्लभ रीढ़ की हड्डी के मांसपेशी एट्रोफी (एसएमए) से पीड़ित है।

बच्चे को इस दुर्लभ अनुवांशिक बीमारी की जाँच हो चुकी है और इस बीमारी का उपचार बहुत महंगा है। उनके इलाज के लिए डॉक्टरों ने ज़ोल्जेन्समा निर्धारित किया है, जिसके लिए 16 करोड़ रुपये खर्च होते हैं और केवल समय पर प्रशासित होने पर ही काम करता है। अब तक 3 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं, हालांकि उपचार के लिए अधिक फंड की आवश्यकता है।

भारत में एसएमए से पीड़ित कुछ बच्चे क्राउड फंडिंग के माध्यम से ठीक हो गए हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से अपने बच्चे को बचाने के लिए अकाल्कवार जोड़े की बोली में आने के बाद, जिसके बाद अभिनेता सोनू सूद ने बच्चे को बचाने के लिए अपनी मदद का विस्तार करने का फैसला किया। मीडिया से सोनू सूद से बात करते हुए कहा कि हमें महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड के आंतरिक हिस्सों से स्वास्थ्य, नौकरी और शिक्षा के लिए अधिकतम अनुरोध प्राप्त होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.