- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : महावितरण का ग्राहकों को झटका

सिक्योरिटी डिपोस्टी जमा करने के आदेश

नागपुर समाचार : कोरोना की विभीषिका से परेशान लोगो को महावितरण ने अप्रैल महा में पुनः झटका दिया है। अभी लोग कोरोना की मार से खुद को संभाल भी नही पाए है। अब जाकर लोगो की जीवन गाड़ी लाइन पर आने लगी है। वही पेट्रोल की मार के साथ साथ जीवन आवश्यक वस्तुओ के दाम भी आसमान छूने लगे है। जिससे आम आदमी परेशान है। वही महावितरण ने मार्च माह के बिल के साथ अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपोजिट जमा करने के आदेश दिया है।

महावितरण ने मार्च माह के बिल के साथ अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपोजिट 1650 रुपए 11 मई 2022 तक जमा करने के आदेश दिए है। महावितरण ने इसके लिए एम.ई.आर.सी. के 10/01/2002 के ऑर्डर का हवाला दिया है।

ज्ञात हो की ग्राहकों का पहले ही सिक्योरिटी डिपोजिट 1412 महावितरण के पास जमा है। ऐसे में फिर से अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपोजिट जमा करवाने का क्या अर्थ है। लोगो को महावितरण के इस आदेश से झटका लगा है। एक तरफ गर्मी जल्दी शुरू होने से लोगों के घरों में कूलर व पंखे शुरू हो गए है। जिससे मार्च माह का बिल भी अधिक आया है। उसी तरह अब अप्रैल का बिल भी अधिक आएगा क्योंकि गर्मी अपना प्रकोप दिखा रही है। ऐसे में सामान्य आदमी 1650 रुपए का अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपोजिट कैसे भर पायेगा। पहले ही उसके घर का बजट बिगड़ा हुआ है। उस पर महावितरण की यह मार आम आदमी की कमर तोड देगा।

आम आदमी सवाल कर रहा है कि यदि पहले से सिक्योरिटी डिपोजिट जमा है तो पुनः अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपोजिट लेने की क्या जरूरत आन पड़ी है। क्या उपभोगता बिल नियमित नही भर रहा है। यदि भी नियमित बिल भर रहा है तो उस पर यह अतिरिक्त भर क्यों? यदि लेना ही है तो उन उपभोक्ताओं से लो जो नियमित बिल का भुगतान नहीं कर रहा है।

आम जनता ने यह आदेश वापस लेने का अनुरोध किया है। मंहगाई की मार उस पर गर्मी की तपन और अब महावितरण का बोझ आम आदमी को दबा रहा है। ऊर्जा मंत्री से निवेदन है कि आम आदमी पर अतिरिक्त सिक्योरिटी डिपोजिट का भर ना डाले वह पहले ही कोरोना की मार से टूट चुका है।

(वासुदेव पोटभरे)

Leave a Reply

Your email address will not be published.