- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपूर समाचार : फिक्र फाउंडेशन का जरूरतमंद बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा अभियान

फिक्र फाउंडेशन का जरूरतमंद बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा अभियान

नागपुर समाचार : फिक्र फाउंडेशन द्वारा गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने का अभियान शुरू किया है। अनेक झुग्गी बस्तियों में गरीबों के कई बच्चे शिक्षा से वंचित हैं, उन बच्चों में कई होनहार तथा विद्वता के साथ अभावों में जीवन यापन कर रहे हैं। उन बच्चों की परवरिश तथा जीवन यापन गरीबी में हो रहा है, ऐसे जरूरतमंद होनहार बच्चों को शिक्षा देने का कार्य फिक्र फाउंडेशन के द्वारा किया जा रहा है। 

हर कस्बे, गांव, बस्ती में गरीब असहाय रहने वाले बच्चों को जो बड़े-बड़े स्कूलों में काबिलियत होने के बाद भी पैसों के अभाव में अच्छी शिक्षा नहीं ले पाते, ऐसे बच्चों को फिक्र फाउंडेशन एनजीओ के द्वारा मुफ्त ट्यूशन के साथ-साथ उन्हें एक अच्छा इंसान बनने की तालीम इस संस्था के द्वारा दी जा रही है। जो बच्चे पढ़ने में होशियार है इसे बच्चो को बड़े स्कूलों में पढ़ने का मौका दिया जाएगा। 

पढ़ने में इच्छुक होनहार बच्चों के लिए यह एनजीओ के द्वारा उन्हें मुफ्त शिक्षा दी जाएंगी। ताजबाग परिसर में यासीन प्लॉट के छोटे से परिसर में संस्था द्वारा शिक्षा अभियान का शुभारंभ किया है, इसके उपरांत अन्य परिसरों में भी शुरुआत की जाएगी। 

इस अवसर पर मुख्य अतिथि में रूग्ण कल्याण समिति महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अनीशा शेख, ऑल इंडिया कौमी तंजीम नागपुर जिला अध्यक्ष शेख मुख्तार, जुनेद इमाम, फ़िल्म डायरेक्टर मुंबई मो सलीम खान सी ए, लीना वानखड़े, आरती एलकर, रियाश साहब, डॉ. अविनाश काम्बडे, शशिकांत मानकर, फरहान अहमद सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.