- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : खुले में शराब पर लगाम लगाने की मांग

रामेश्वरी-पार्वतीनगर-काशीनगर में भाजपा ने पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की, असामाजिक तत्वों से सड़कों पर नागरिकों का उत्पीड़न

नागपुर समाचार : अजनी ठाणे के अंतर्गत आने वाले रामेश्वरी-पार्वतीनगर-काशीनगर सम्राट अशोक कॉलोनी के इलाके में शराबियों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. नतीजतन, रामेश्वरी मार्ग पर पार्वतीनगर रोड पर अनधिकृत ‘मिनी बार’ और काशीनगर में सम्राट अशोक कॉलोनी के पास खुले मैदान में शराब पीने वालों की भारी भीड़ देखी गई है। असामाजिक तत्वों के साथ सड़कों पर शराब ने रामेश्वरी के नागरिकों की पीड़ा को काफी बढ़ा दिया है.इसलिए नगर पुलिस विभाग रामेश्वरी-पार्वतीनगर-काशीनगर, सम्राट अशोक कॉलोनी क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाए और असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाएं।

भाजपा ने पुलिस उपायुक्त नूरुल हसन और अजनी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सरीन दुर्गा को इस सन्दर्भ में ज्ञापन सौंपा. भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के शहर उपाध्यक्ष भूपेंद्र (गोलू) बोरकर ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों ने भाजपा पदाधिकारियों को इस मुद्दे पर तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

भूपेंद्र (गोलू) बोरकर ने कहा कि रामेश्वरी क्षेत्र में आए दिन सड़कों पर दंगे और सड़कों पर शराब के सेवन से स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है. विशेष रूप से शराबी रामेश्वरी में किसानलाल शराब की दुकान और सुयोगनगर में प्रणय शराब की दुकान से शराब खरीदते और काशीनगर में पार्वतीनगर, रामेश्वरी और सम्राट अशोक कॉलोनी में अनधिकृत मिनीबार के पास दोनों खुली सड़कों पर शराब पीते देखे जाते हैं।

इसके चलते शराबियों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। सुबह हो, दोपहर हो, शाम हो या रात हो, शराबियों का भ्रम बना रहता है। शराबियों के बीच वाद-विवाद अक्सर अशांति का कारण बनता है। ज्यादातर समय वे ऑटो के साथ चार पहिया वाहन में शराब पीते हैं। सड़क पर गांजा पीते हुए भी देखा जा सकता है। विशेष रूप से, कुछ सड़कें सुनसान हैं, जिससे छात्रों को पढ़ाने सहित स्थानीय महिलाओं के लिए सड़क पार करना मुश्किल हो जाता है।

पिछले महीने रामेश्वरी इलाके में एक महिला पर तेजाब से हमला किया गया था। चेन स्नेचिंग और लूटपाट की घटनाओं सहित चाकू से हमले और गंभीर घटनाओं की कई घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं।इसलिए रामेश्वरी-पार्वतीनगर-काशीनगर, सम्राट अशोक कॉलोनी क्षेत्र में नगर पुलिस विभाग ने नगर पुलिस विभाग से पुलिस गश्त बढ़ाने और असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाने का अनुरोध किया है.हसन और अजनीथाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सरीन दुर्गा से उक्त शिष्टमंडल मिला.दक्षिण-पश्चिम नागपुर विधान सभा के प्रतिनिधिमंडल में महामंत्री सुनील वाहने, रामेश्वरी वार्ड-33 के अध्यक्ष संजय वर्मा, मोहन टोंग, महामंत्री नरेश चव्हाण, रामेश्वरी वार्ड-33 के उपाध्यक्ष मंगेश गाखरे, पंकज जोशी, गणेश ठाकुर, सुमित मानकर, यश शामिल हैं. चौधरी, राजेश चालीस गावकर और आकाश अकुलवार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.