- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : परिस्तिथियों को हराकर ही सफलता के शिखर को छुआ जा सकता है : तेजिंदर वेणुगोपाल

परिस्तिथियों को हराकर ही सफलता के शिखर को छुआ जा सकता है : तेजिंदर वेणुगोपाल

नागपुर समाचार : वर्तमान डिजिटल युग की प्रमुख एवं चिंतनीय समस्या साइबर क्राइम से होने वाले अपराधों, व्यक्तिगत शोषण को रोकने व युवा वर्ग को जागरूक करने हेतु दयानंद आर्य कन्या विद्यालय एवं जूनियर कालेज तथा साइबर पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में कनिष्ठ महाविद्यालय के सांस्कृतिक सभागृह में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस कार्यक्रम में साइबर पुलिस स्टेशन, नागपुर से असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सुकेशिनी लोखंडे प्रमुख अतिथि वक्ता के रूप में आमंत्रित थीं। लोखंडे ने छात्राओं को संबोधित करते हुए मोबाइल हैकिंग, आनलाइन ट्रांजक्शन करते समय बरतनेवाली सुरक्षा आदि के बारे में बताया। 

जैसे ओटोपी नंबर या अकाउंट नंबर आदि किसी अनजान व्यक्ति से साझा करना अथवा किसी लालच में पड़कर अपने आप को तबाही के कगार पर न लाने की अपील की। उन्होंने विशेष रूप से छात्राओं की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि लड़कों के प्रति मायावी दुनिया के आकर्षण में न फंसे। हर चीज सुनहरी नहीं होती। 

अतः विशेष रूप से माता-पिता तथा अपने शिक्षकों की हिदायतों का दिल से पालन करिए। जिंदगी अपने आप संवर जाएगी। प्राचार्या तेजिंदर वेणुगोपाल ने माननीय अतिथि का आभार मानते हुए छात्राओं को प्रेरणाप्रद उद्‌बोधन देते हुए कहा कि साइबर क्राइम की इस अंधी दुनिया में आप आँखें मूंदकर न कूदें। माता पिता के साथ विश्वासघात ना करें। 

मोबाइल के असीम संसार में इन गलत बातों के अलावा ज्ञान का जो असीम भंडार हैं उससे लाभान्वित होकर जीवन की ऊंचे शिखरों को छुएँ। फिर दुनिया में कोई आपका साबी नहीं होगा ना कोई आपकी बराबरी कर सकेगा। दूसरों के लिए प्रेरणा बन अपना नाम रोशन करें। 

अंत में उन्होंने अध्यापक वर्ग के सहयोग का हार्दिक धन्यवाद दिया। कार्यक्रम का समापन वंदेमातरम से हुआ। मंच संचालन सोनल चावला ने किया। आर्य विद्या सभा के अध्यक्ष अशोक कृपलानी, सचिव राजेश लालवानी, इंचार्ज वेद प्रकाश आर्य तथा समस्त पदाधिकारी गणों ने कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु सभी को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.