- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : ‘खासदार सांस्कृतिक महोत्सव’ का शानदार शुभारंभ

सुखविंदर सिंह ने संजय दत्त को दी जादू की झप्पी

नागपुर समाचार : ‘मुन्नाभाई एमयोबीएस’ में मुन्नाभाई की ‘जादू की झप्पी’ ने एक समय खूब माहौल किया था. सुप्रसिद्ध गायक सुखविंदर सिंह ने मुन्नाभाई संजय दत्त को वहीं ‘जादू की झप्पी’ देकर साहित्य, संस्कृति एवं कला के संगम ‘खासदार सांस्कृतिक महोत्सव की शानदार शुरुआत की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व अन्य अनिधियों ने भी सुखविंदर सिंह को ‘म्बार की झाप्पोदी एवं जिनके सिर हो इश्क की छांव चल छैया छैया’ गीत के माध्यम से नागपुरवासियों पर प्रेम की व करते हुए सभी का दिल जीत लिया.

केंद्रीय मंत्री गडकरी को संकल्पना से साकार खासदार सांस्कृतिक महोत्सव – 2021 का शुक्रवार को शानदार उसाटन किया गया. महोत्सव का यह चौथा वर्ष है. ईश्वर देशमुख शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय के प्रांगण में शुरू इस महोत्सव में ‘मुन्नाभाई’ फेम बॉलीवुद्ध के प्रसिद्ध अभिनेता संजब दत्त के हाथों उद्घाटन किया गया.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गडकरी व आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रा. अनिल सोले, सांसद कृपाल तुमाने, पूर्व सांसद दत्ता मेघे सहित विधायक, पूर्व विधायक व आयोजन समिति के सदस्य प्रमुखता से उपस्थित थे.

गडकरी ने कहा कोरोना का दो वर्षों का समय काफी कठिन था. अनेक लोगों को कोरोना ने प्रभावित किया. ईश्वर के आशीर्बाद से हम सभी बाहर निकले, इसलिए अत्र नियमों का और अधिक – पालन करना है. साहित्य, संस्कृति, कला, इतिहास यह समाज ताकत है. ज्ञान, विज्ञान, तकनीक यह शक्ति है, परंतु केशल शक्ति के भरोसे पर समाज को ले जाते समय साहित्य, संस्कृति को भूल नहीं सकते. कलाकारों का सम्मान हों, नई पीढ़ी तक यह संस्कार पहुंचे इसके लिए ‘खासदार सांस्कृतिक महोत्सव’ शुरू किया गया है.

संजय दत्त ने अनेक संकटों का सामना किया परंतु अपनी मानवता नहीं छोडी विधानपरिषद चुनाव में बिजवी होने पर बसंत खंडेलवाल एवं चंद्रशेखर बावनकुले का सत्कार किया गया. साची अरमरका ने संजय दत्त का तैयार किया गया पोटेंट उन्हें भेंट किया. प्रास्ताविक प्रा. अनिल सोले ने किया, संचालन बाल कुलकणी ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.