- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर बावनकुले जीते, कार्यकर्ता मना रहे जीत का जश्न

भाजपा प्रत्याशी चंद्रशेखर बावनकुले जीते, कार्यकर्ता मना रहे जीत का जश्न

नागपुर समाचार : महाराष्ट्र में हुए एमएलसी चुनाव-2021 के परिणाम आज आ चुके हैं। चुनाव में नागपुर से भारतीय जनता पार्टी के चंद्रशेखर बावनकुले ने जीत दर्ज की है। नागपुर एमएलसी चुनाव-2021 जीतने पर वह और उनके समर्थक अत्याधिक प्रसन्न दिखाई दिए अब वे जश्न मना रहे हैं। बता दें कि, उनके सामने दूसरी पार्टी के प्रत्याशी मंगेश देशमुख थे। विधान परिषद चुनाव में भाजपा उम्मीदवार चंद्रशेखर बावनकुले को 362 मंगेश देशमुख को 186 और रविन्द्र भोयर को 1 वोट मिले 5 वोट अवैध करार दिए गए।

नागपुर एमएलसी चुनाव में पहले दिन से नाटकीय मोड़ आ रहे थे। काँग्रेस पार्टी ने भजपा से काँग्रेस में आए हुए रविन्द्र भोयर को अपना प्रत्याशी करार देते हुए नामांकन दर्ज किया परन्तु भोयर की निष्क्रियता और उनके किये गए दावे झूठे साबित हुए इस वजह से मतदान के 1 दिन पहले ही काँग्रेस पार्टी ने अपना कैंडिडेट बदल दिया और निर्दलीय प्रत्याशी देशमुख वोट करने के लिए अपने मतदारो को पत्र द्वारा सूचित किया।

नागपुर एमएलसी चुनाव मतगणना के समय न्यूज एजेंसी ने बताया था कि, नागपुर एमएलसी चुनाव के दरम्यान 549 वोटों को वैध घोषित किया गया। जिसमें पहली वरीयता के मतों की गिनती में चंद्रशेखर बावनकुले 362 मतों से आगे थे, वहीं मंगेश देशमुख को 186 मत मिले।

उसके कुछ देर बाद यह घोषणा कर दी गई कि मंगेश देशमुख को हराकर भारतीय जनता पार्टी के चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर एमएलसी चुनाव 2021 में जीत दर्ज कर ली है। जिसके बाद चंद्रशेखर बावनकुले ने मौके पर ही अपनी जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *