- नागपुर समाचार

सत्संग कीर्तन के साथ मनाया सावन झुलोत्सव

सत्संग कीर्तन के साथ मनाया सावन झुलोत्सव

नागपुर /  पूरे विश्व के सिंधी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र संग़ठन विश्व सिंधी सेवा संगम ने पूर्व नागपुर वर्धमाननगर नगर में महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी में मार्गदर्शन में महाराष्ट्र महिला टीम द्वारा एक भव्य ऐतिहासिक यादगार आयोजन सिंधु भवन वर्धमाननगर में किया गया।

महिला महाराष्ट्र टीम की अध्यक्ष डॉ हीना मुनियार, कार्याध्यक्ष डॉ भाग्यश्री खेमचन्दानी, महासचिव सुनीता जेसवानी कार्यकारी सचिव साक्षी थारवानी ने बताया कि पूरे नागपुर की सभी महिला टीम के साथ मिल कर भव्य आयोजन किया गया।

अतिथि बतौर मुम्बई की सुप्रसिद्ध डॉक्टर भूमिका थारवानी उपस्तिथ थी।सर्वप्रथम कथाकार विजय सिंग की पूरी मंडली ने गुरुनानक देव के सत्संग कीर्तन से भाव विभोर कर मंत्रमुग्ध कर दिया।

सचिव करिश्मा मोटवानी और विद्या बाखरु ने बताया कि अंत मे विजय सिंग ने भोग साहिब कर अरदास करवाई, सभी को सीरा प्रसाद दिया गया।
महाराष्ट्र टीम की तरफ से मेघा आमेसर, कंचन बत्रा ,मुस्कान ठाकुर, मेघा आमेसर, मुस्कान थारवानी, अनिता नागवानी, पुनीता आमेसर, आशा लालवानी, ऐश्वर्या सुहानंदानी, रश्मि मोहनानी, गीता चावला, ने विजय सिंग और पूरी मंडली का शाल पहिना कर सत्कार दिया।

इस अवसर विश्व सिंधी सेवा संगम महाराष्ट्र को पूरे विश्व के 76 देशों और भारत के 24 राज्यो में से सबसे बेस्ट एक्टिव और बेहतरीन कार्य करने पर केंद्रीय टीम द्वारा प्रथम पुरस्कार का अवार्ड मिलने से सभी टीम ने अध्यक्ष प्रताप मोटवानी का भव्य सत्कार स्वागत किया।

उनका शाल श्रीफल गोल्डन पगड़ी पहिनाकर सत्कार किया। इस अवसर भव्य केक काट कर खुशी मनाई गई। डॉ भाग्यश्री खेमचन्दानी ने प्रताप मोटवानी के नेतृत्व की सराहना कर उनके मार्गदर्शन में हुए कार्यो को यह प्रथम स्थान मिलने की बात की।

उन्होंने कहा महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी द्वारा सभी टीमो को तन मन धन से जो सहयोग मिला है वह तारीफे काबिल है। अध्यक्ष हिना मुनियार ने कहा उन्हें उनकी पूरी टीम का सहयोग मिला है यह जीत पूरे टीम वर्करों की मेहनत का फल है। भविष्य में और भी समाज के लिए बढ़िया कार्यक्रम किये जायेंगे।

अंत मे प्रताप मोटवानी का सभी से ह्र्दय पूर्वक आभार मान कहा यह सब आपकी टीम के कार्य और मेहनत का फल है आज हमारी महाराष्ट्र की टीम को पूरे विश्व और देश मे सबसे बेस्ट कार्य करने का अवार्ड मिला है उन्होंने दादा गोपालदास सजनानी, ग्रेट लायन डॉ राजू मनवानी, भरतजी वतियानी और उषा दीदी सजनानी का मनोबल बढ़ाने और हरदम सहयोग और प्रेरणा देने के लिए आभार माना

इस अवसर महाराष्ट्र युवा महिला टीम की अध्यक्ष रीत रूपानी,कार्याध्यष डॉ रिचा सुगंध ,महासचिव शिल्पा तलरेजा सचिव निशिता ठाकुर, विदर्भ महिला टीम की अध्यक्ष श्रीमती कंचन जगयासी, नागपुर महिला टीम की अध्यक्ष सुनीता बजाज, महासचिव पूजा मोरयानी कोषाध्यक्ष दिव्या जगुजा,

पूर्व नागपुर महिला टीम की अध्यक्ष अर्चना छाबरिया, उपाध्यक्ष हितिशा मुलतानी, भावना दयानी दिव्या ग्वालानी , उत्तर नागपुर की अध्यक्ष भूमिका प्रेमानी, सेंट्रल नागपुर की अध्यक्ष किरण तोतलानी, नॉर्थ ईस्ट की अध्यक्ष वंदना मनवानी, पूर्व नागपुर युवा टीम की अध्यक्ष धुर्वी मोटवानी,

नागपुर पुरुष पुरुषों की टीम के कार्याध्यष महेश ग्वालानी, विदर्भ टीम के अध्यक्ष नरेश जुम्मानी, नागपुर जिल्हा टीम के अध्यक्ष मनोहरलाल आहूजा ने महाराष्ट्र अध्यक्ष प्रताप मोटवानी का शाल श्रीफल बुके देकर भव्य स्वागत किया।

सत्कार समारोह के बाद सभी ने बेहद हर्षोल्लास से सावन झुलोत्सव मनाया और सावन के गीत गाकर सभी के परिवार को सुख समृद्धि और बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।

कार्यक्रम का संचालन डॉ रिचा सुगंध ने किया और आभार प्रदर्शन साक्षी थारवानी, विद्या बाखरू ने किया, करिश्मा मोटवानी और मेघा आमेसर ने 125 भाई बहिनो का अभिनंदन कर सभी को प्रसाद दिया। कार्यक्रम बेहद ऐतिहासिक यादगार और बेहद सफल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *