- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : मनमाने बिलों कि जांच करेंगी समिती – पालकमंत्री नितिनजी राऊत

पालकमंत्री ने तत्काल कमेटी गठित करने का दिया निर्देश 

नागपुर : पालक मंत्री नितिन राऊत ने मनपा आयुक्त को कुछ निजी अस्पतालों के कोरोना मरीजों को दिये जा रहे मनमाने बिल की जांच के लिए वैद्यकीय समिति का तत्काल गठन करने का निर्देश दिया है, विभागीय आयुक्त कार्यालय में कोरोना के संदर्भ में हुई समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि कोरोना के संकटकाल में निजी क्षेत्र के अस्पतालों ने अनमोल सहकार्य किया है लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों ने इस संकट का गैरफायदा उठाया है, उनकी जांच करें, निजी अस्पताल के संदर्भ में शिकायत, आक्षेप व बिलों का निरीक्षण करने के लिए विशेषज्ञों की समिति तैयार करें. 

बैठक में विभागीय आयुक्त संजीव कुमार, पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे, मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी., जिप सीईओ योगेश कुंभेजकर, हेमराज बागुल, मेडिकल डीन डॉ. सुधीर गुप्ता, मेयो डीन डॉ. अजय केवलिया, स्वास्थ्य विभाग के उप संचालक डॉ. संजय जायस्वाल, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. देवेंद्र पातूरकर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डी.एस. सेलोकार, आईएमए के डॉ. संजय देवतले, हॉस्पिटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप मरार, कोविड टास्क फोर्स के सभी अधिकारी उपस्थित थे.

थर्ड वेव की तैयारी….

बैठक में बताया गया कि थर्ड वेव से निपटने के लिए जिलेभर में उपाय योजना की जा रही है. ग्रामीण भागों में पीएचसी को अधिक सक्षम बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है. ग्रामीण भागों को थर्ड वेव की आक्रामता अधिक रहने का संभावना जताई जा रही है जिसके चलते स्वास्थ्य यंत्रणा मजबूत करने, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दवाइयां, जरूरी मेडिकल उपकरण, बेड बढ़ाने का काम किया जा रहा है. साथ ही निजी डॉक्टरों की सेवा लेने व उसके लिए प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है. पालक मंत्री ने कहा कि ग्रामीण में सुविधा नहीं होने से नागरिकों में नाराजी है. उन्होंने सीईओ को इस और ध्यान देने का निर्देश दिया. जिले में 22 जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट तैयार करने के संदर्भ में तैयारी शुरू है, ईएसआईसी अस्पताल में स्टाफ भरने के संदर्भ में भी प्रक्रिया शुरू करने की जानकारी दी गई.

ऐसे तत्वों पर करें कार्रवाई….

पालक मंत्री ने जांच के लिए अलग-अलग रेट वसूलने वाले निजी लैब पर कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया. मिहान में भारत बायोटेक प्रकल्प लाने के लिए और नागपुर में अन्य दूसरी फार्मा कंपनी लाने के लिए ठोस प्रारूप ४ दिनों में तैयार करने का निर्देश भी उन्होंने दिया. बताया कि एयर लिक्विड फ्रांस की कंपनी नागपुर में 100 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्लांट लगाने की इच्छुक है, बैठक में स्टेयराइड के अति उपयोग से कोरोना मरीजों को हो रहे ब्लैक फंगस इंफेक्शन पर भी चिंता जताई. उन्होंने 1 जून तक जारी कड़े लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश पुलिस आयुक्त को दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *