- Breaking News

चार्ली चैप्लिन द्वितीय राजन कुमार ने बनाया एक और विश्व रिकॉर्ड दुनिया के सबसे लंबे 55 फीट एन्टी कोरोना मास्क लांच करने के लिए राजन कुमार को असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स ने सर्टिफिकेट से नवाजा

नागपुर/मुंबई समाचार : चार्ली चैप्लिन द्वितीय के रूप में देश और दुनिया मे विख्यात राजन कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में तो दर्ज है ही, अब उनके नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स ने राजन कुमार को एक और कारनामे के लिए सर्टिफिकेट से नवाजा है।

दरअसल चार्ली चैपलिन के 132 वें जन्मदिन के अवसर पर 16 अप्रैल को मुम्बई के गोरेगांव में स्थित शिवधाम में इंडिया के चार्ली चैपलिन द्वितीय राजन कुमार ने डॉ अनिल काशी मुरारका के सहयोग से दुनिया के सबसे बड़े एन्टी कोरोना मास्क (55 फ़ीट) को लांच किया था. यह वर्ल्ड रिकॉर्ड क्रिएट करने के लिए राजन कुमार को असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स ने प्रशस्ति पत्र देकर नवाज़ा है।

अब तक 5 हजार से अधिक लाइव शोज़ कर चुके राजन कुमार इस कोरोना काल मे भी इस तरह की मुहिम का हिस्सा बन रहे हैं। इस समय पूरा देश कोरोना और लॉक डाउन की मार झेल रहा है. लोग बिखरे हुए हैं लेकिन ऐसे हालात में भी चार्ली चैप्लिन द्वितीय राजन कुमार ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की और लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए 55 फीट का कोविड 19 फेस मास्क लांच किया।
राजन कुमार ने बताया कि डॉ अनिल काशी मुरारका की संस्था एम्पल मिशन के द्वारा कोविड 19 को फैलने से रोकने के लिए और लोगों को मास्क पहनने की आदत डालने के लिए इस मुहिम की शुरुआत की गई. हम सब को मास्क ठीक से पहनना चाहिए। चार्ली चैपलिन के 132 वें जन्मदिन पर दुनिया का सबसे बड़ा एन्टी कोरोना मास्क लांच किया गया.

बढ़ते कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लोगों में मास्क पहनने के लिए इस जागरूकता अभियान को डॉ अनिल काशी मुरारका के सहयोग के बिना संभव नही था। यह 55 फ़ीट लंबा मास्क है, जिसपर चार्ली चैपलिन की तस्वीरें हैं, जिनमे कोरोना से बचने और मास्क पहनने के मैसेज हैं। इस मास्क पे फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे पुलिस, डॉक्टर, सफाई कर्मियों इत्यादि के फोटो हैं। मुझे अच्छा लगा कि असिस्ट वर्ल्ड रिकॉर्ड और ओएमजी बुक ऑफ रिकार्ड्स ने हमारी इस पहल को पहचाना और इसको एक रिकॉर्ड मानते हुए सर्टिफिकेट पेश किया।”

डॉ अनिल काशी मुरारका ने इस रिकॉर्ड और सर्टिफिकेट के संदर्भ में बताया कि 55 फ़ीट लंबा एन्टी कोरोना मास्क लांच करने का आईडिया राजन कुमार जी का ही था। चार्ली चैप्लिन के जन्मदिन के अवसर पर हमने यह पहल की, जिससे जनता को मास्क की अहमियत का एक मैसेज गया।
आपको बता दें कि इस 55 फ़ीट लंबे स्पेशल मास्क के अनावरण के मौके पर मौजूद कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने भी चार्ली चैप्लिन द्वितीय राजन कुमार के कमिटमेंट की तारीफ की और कहा कि चार्ली चैप्लिन हम सब के गुरु हैं। उनसे ही हम सब ने सीखा है। मैं राजन कुमार की तारीफ करूँगा कि ऐसे हालात में भी इन के चेहरे पर हंसी है, यह लोगों को हंसाने का काम भी कर रहे हैं और इस दौरान लोगों को एक मैसेज भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *