- Breaking News, कोविड-19

कोव्हिड-१९ स्थिति पर नितिनजी गड़करी और देवेन्द्र फडणवीस ने की पालकमंत्रीयों से बैठक भविष्य में ऑक्सिजन की ज़रुरत और बढ़ेगी

नागपुर समाचार : कोरोना का संकट दिन प्रतिदिन बढता ही जा रहा है. इस बात के मद्देनजर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि भविष्य में उत्पन्न होने वाली स्थिति और विकराल रूप धारण करेगी. अतः कोरोना संबंधित योजनाओं के संदर्भ में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की पहल से एक ऑनलाइन बैठक मंगलवार को आयोजित की गई. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस, विदर्भ के सभी जिलों के पालकमंत्री, सभी विभागों के आयुक्त और सभी जिलाधिकारी इस बैठक में उपस्थित थे. दुसरी लहर के परिणाम गंभीर हैं और संकट के समय गडचिरोली के साथ साथ विदर्भ के दुर्गम भागों में और सभी जिलों में स्वास्थ्य व्यवस्था सक्षम होनो चाहिए. भविष्य में ऑक्सिजन की ज़रुरत और बढ़ेगी. इसके लिए पीएसए ऑक्सिजन प्रकल्प का कार्यान्वयन जल्द से जल्द होना चाहिए, यह बैठक का मुख्य विषय था. संकट बढ़ने पर ऑक्सीजन की अतिरिक्त ज़रुरत को देखते हुए विदर्भ को लगने वाली ऑक्सिजन का प्रबंध इन योजनाओं के ज़रिए होनी चाहिए. इस दृष्टकोण से पीएसए प्लांट का अस्पताल में कार्यान्वयन, ऑक्सिजन कॉन्सन्ट्रेटर की मांग और नियोजन, रेमडेसिविर की मांग और सप्लाई आदि विषयों पर बैठक में चर्चा की गई.

इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पीएसए प्लांट की मांग तत्काल पूरी होनी चाहिए. इसके लिए ज़रूरी प्रक्रिया किसी भी प्रकार की सरकारी नियमों के चलते स्थगित न हो जाए इसके लिए तत्काल नियोजन होना चाहिए. इसी तरह जरूरत पड़ने पर सिलेंडर्स को भी ऑक्सिजन के इस्तेमाल के लिए कन्वर्ट करना चाहिए.

इस बैठक में एकनाथ शिंदे, डॉ. विश्वजित कदम, शंभुराजे देसाई, यशोमती ठाकुर, नवाब मलिक, डॉ नितीन राउत, विजय वडेट्टीवार, बच्चू कडू के साथ साथ विदर्भ के अन्य पालकमंत्री, अमरावती, नागपुर विभाग के आयुक्त, सभी जिलाधिकारी और कुछ जनप्रतिनिधी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *