- Breaking News

राहुल गांधी ने वैक्सीन पर किया सवाल; एक्सपर्ट्स से मिला ये जवाब

 

नईदिल्ली : पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रही है। इस बीमारी से निपटने के लिए कई देश इसके वैक्सीन और ड्रग पर काम कर रहे हैं लेकिन अब तक पूरी तरह से किसी भी देश को सफलता नहीं मिल सकी है। इस बीच भारत में भी कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन को दो महीने से ज्यादा वक्त गुजर गया है। देश में लागू चौथे चरण के लॉकडाउन की अवधि 31 मई को खत्म होने जा रही है। इस बीच कांग्रेस ने लॉकडाउन से फायदा न होने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना भी साध लिया है। वहीं राहुल गांधी केंद्र सरकार की नीतियों पर लगातार हमलावर बने हुए हैं। अब राहुल गांधी ने एक्सपर्ट्स से सवाल किया है कि आखिर कोरोना का वैक्सीन कब क सामने आएगा, इस सवाल का उन्हें विशेषज्ञों की ओर से जवाब भी मिला है।

◆ राहुल गांधी ने विशेषज्ञों से की चर्चा

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने हार्वर्ड हेल्थ एक्सपर्ट आशीष झा और प्रोफेसर योहान से चर्चा की। लॉकडाउन पीरियड के दौरान राहुल गांधी ने अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों से बातचीत का सिलसिला शुरू किया है। इससे पहले राहुल गांधी पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन और नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से चर्चा की थी।

चर्चा के दौरान हेल्थ एक्सपर्ट आशीष झा ने कहा कि लॉकडाउन के बाद जब अर्थव्यवस्था खुल रही है तो आपको भरोसा पैदा करना होगा। झा ने साथ ही कहा कि कोविड 19 से 2021 तक छुटकारा नहीं मिलने वाला है। ऐसे में ज्यादा जोखिम वाले इलाकों में बहुत तेजी से जांच की रणनीति बनाने की जरुरत है।

राहुल गांधी ने वैक्सीन पर किया सवाल

चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने एक्सपर्ट्स से सवाल किया ‘ये भइया बताइए कि वैक्सीन कब आएगी?’ इसके जवाब में झा ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अगले साल (2021) तक वैक्सीन आ जाएगी। बातचीत के दौरान स्वीडन के स्वास्थ्य विशेषज्ञ प्रो. योहान ने राहुल गांधी से कहा कि भारत में सॉफ्ट लॉकडाउन किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *