- Breaking News, नागपुर समाचार, मेट्रो, राज्य

नागपुर : बजट में नागपुर मेट्रो को 5,976 करोड़

अब कामठी-हिगंणा-बुटीबोरी तक दौड़ेगी 

नागपुर : केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने महाराष्ट्र के लिए बड़ी घोषणा की है. इसमें नागपुर मेट्रो का समावेश है. अपने बजट में नागपुर मेट्रो के लिए 5,976 हजार करोड़ की घोषणा की है. मेट्रो का होगा विस्तार नागपुर मेट्रो का विस्तार आटोमेटिव चौक से आगे कामठी तक होगा. मिहान से आगे बूटीपोरी तक और लोकसेवा नगर से आगे हिंगणा गांव तक विस्तार किया जाएगा. 

सीतारमण ने बजट पेश करते समय शुरुआत में ही महाराष्ट्र के लिए बड़ी घोषणा की. देश में 2014में सरकार के गठन के बाद देश के कुछ प्रमुख शहरों को स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया. जिसमें दूसरे चरण में नागपुर का नंबर लगा. माझी मेट्रो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का महत्वकांक्षी प्रकल्प है.

सोमवार को पेश किये गये बजट में दूसरे चरण के लिए 5,976 हजार करोड़ निधि मंजूर की गई है. इसमें नागपुर मेट्रो का विस्तर आटोमेटिव चौक से आगे कामठी तक किया जाएगा. मिहान से आगे बूटीबोरी तक तथा लोकसेवा नगर से आगे हिंगणा गांव तक विस्तार किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री के बजट में मंजूर निधि की घोषणा के बाद कार्य को और तेजी आएगी. गौरतलब है कि पिछले बजट में नागपुर को मेट्रो के लिए 400 करोड रुपये दिये गये थे. नागपुर शहर की स्मार्ट सिटी की दिशा में प्रयास चल रहे हैं. नए-नए प्रकल्प यहां पर आने शुरू हो गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.