- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : नागपुर को विश्व में प्रथम नंबर पर स्वच्छ और सुंदर बनाने का संकल्प करें : नितीनजी गड़करी

नागपुर : नागपुर शहर में विविध संस्थानों द्वारा शुरू विकासकार्यों के चलते विश्व में सर्व प्रथम स्वच्छ और सुंदर शहर बनाने का संकल्प सभी ने करना चाहिए यह आवाहन केंद्रीय सड़क परिवहन और केंद्रीय सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योग मंत्री नितीन गडकरी ने आज नागपुर में किया. पीडब्ल्यूडी की ओर से शहर में हिंगना टी पॉइंट से छत्रपती चौक के बीच आनेवाली सड़क का लोकार्पण रविवार को उनके हाथों संपन्न हुआ.

इस दौरान विधानसभा के विरोधी पक्षनेता और दक्षिण-पश्चिम नागपुर विधायक देवेंद्र फडणवीस, महापौर दयाशंकर तिवारी, विधान परिषद के विधायक प्रवीण दटके, विद्यायक सुधाकर देशमुख, अनिल सोले, पूर्व संसद दत्ता मेघे तथा अन्य मान्यवर उपस्थित थे.

वर्धा रोड में छत्रपति चौक से शुरू हुए इस सिमेंट सड़क शहर के बहरी हिस्से को जोड़ता है. अतः नागरिकों को इस सड़क के माध्यम से शहर के विभिन्न हिस्सों में आनेजाने में आसानी होती है. 28 किलोमीटर की इस सड़क के लिए केंद्रीय सड़क निधी (सी.आर.एफ.) से 273 करोड़ रुपए खर्च हुई है और अब यह तैयार हो चूका है.

इस सड़क पर वृक्षारोपण करने के लिए सेल्फ वॉटरिंग पाइप लगाए गए हैं और इन पेडों की देखभाल करने का आवाहन भी केंद्रीय मंत्री गडकरी ने या क्षेत्र के नागरिकों और मनपा के पदाधिकारियों से की. इसी प्रकार एक आउटर रिंग रोड दूसरे हिस्से के निर्माण के लिए भी 1,200 करोड़ रूपए की राशि जल्द उपलब्ध कराई जाएगी यह जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.