- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर : अतिक्रमण कारवाई से मचा हाहाकार, सरकारी जमीन पर कर रखा था कब्जा

24 झोपड़ों पर चला बुलडोजर, 12.27 एकड़ में था अतिक्रमण 

नागपुर : मनपा आयुक्त राधाकृष्ण बी. के आदेशानुसार जहां प्रवर्तन विभाग द्वारा गत 4 दिनों से अतिक्रमण उन्मूलन की कार्रवाई बदस्तूर की जा रही है, वहीं अब तहसीलदार तथा कार्यकारी दंडाधिकारी के निर्देशों के अनुसार भी कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को आसीनगर जोन अंतर्गत नारी में उस समय हाहाकार मच गया, जब अचानक तोड़ दस्ता भारी पुलिस बंदोबस्त के साथ कार्रवाई के लिए पहुंच गया. नारी के खसरा नंबर 58/2 में 12.27 एकड़ (4.97 हेक्टेयर) पर लोगों ने भारी अतिक्रमण कर रखा था, जिसे हटाने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय को अदालत का दरवाजा तक खटखटाना पड़ा है.

शुक्रवार को कार्रवाई करने पहुंचे दस्ते का शुरुआत में विरोध तो किया गया, किंतु इसकी भनक लगने से दस्ते ने पहले से ही भारी पुलिस बंदोबस्त भी कर रखा था. पहुंचते ही विरोध को दरकिनार कर कार्रवाई शुरू कर दी गई. 2 आवासों और 22 व्यावसायिक अतिक्रमणों का सफाया कर दिया. उपायुक्त महेश मोरोणे, सुनील सालवे, राजेश देठे, प्रवर्तन निरीक्षक संजय कांबले के मार्गदर्शन में टीम ने हिस्सा लिया.

प्रवर्तन विभाग के अन्य दस्ते ने मंगलवारी जोन अंतर्गत जोनल कार्यालय से लेकर पागलखाना चौक होते हुए मानकापुर चौक और फरस चौक तक कार्रवाई की.यहां का अतिक्रमण हटाने के बाद दस्ता झिंगाबाई टाकली से होते हुए गोधनी नाका और वापस अवस्थी चौक होते हुए सीआईडी ऑफिस चौक पहुंचा. सड़कों के दोनों ओर के फुटपाथों पर अतिक्रमणकारियों ने जमकर अतिक्रमण कर रखा था. यहां तक कि दूकानदारों ने शेड भी तैयार कर रखे थे.दस्ते ने कड़ी कार्रवाई करते हुए कुल 7 शेड तोड़ दिए. साथ ही 84 अतिक्रमणों का सफाया कर 2 ट्रक सामान जब्त किया. कई बार चेतावनी देने के बावजूद अतिक्रमण करनेवालों से दस्ते ने 7,500 रु. का जुर्माना भी वसूल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *