- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : ब्राह्मण सेना फाउंडेशन द्वारा सामुहिक विवाह का करेंगे आयोजन – पंडित मनिष त्रिवेदी

सभा में सभी भाषाओं के ब्राह्मणों का समावेश 

नागपुर समाचार : ब्राह्मण सेना फाउंडेशन द्वारा सिव्हिल लाईन्स स्थित रवि भवन में 5 मई को शाम 6 बजे सभा का आयोजन किया गया. सभा का उद्देश ब्राह्मण समाज के कल्याणार्थ ‘सामुहिक विवाह’ का आयोजन. पंडित मनिष त्रिवेदी ने ‘सामुहिक विवाह’ क्यों और कैसे करना चाहिये. ‘सामुहिक विवाह’ के माध्यम से समाज में कैसे ‘एकता’ लायी जा सकती है एवं कम से कम खर्च मे भव्य और दिव्य आयोजन कैसे किया जायेगा, इसकी जानकारी दी. मंच पर प्रमुख अतिथी महेन्द्र कुमार शर्मा, अतिथी विशेष पं. योगेश जोषी, महिला अध्यक्षा श्रीमति जयमाला तिवारी उपस्थित थी.

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासंघ के नितिन पटवर्धन ने संगठन के माध्यम से अपने भाषण मे कहा कि सभी भाषाओं के ब्राह्मणों का समावेश तथा उनके रितीरिवाजानुसार आयोजन करे. अश्विन दुबे द्वारा आश्वस्त कराया गया कि सामुहिक विवाह को संपूर्ण संस्कार द्वारा संपन्न किया जाय. बबली तिवारी ने अपने संबोधन में ब्राह्मण सेना के सफल आयोजनों की जानकारी दी गई. 

प्रमुख अतिथी महेन्द्र शर्मा ने संगठन के सामुहिक विवाह का समर्थन किया और आगे भी ब्राह्मण समाज के आयोजनों को यथासंभव जोरशोर से मनाने को कहा. विभिन्न समाजो के सामुहिक विवाह के आयोजन नागपुर शहर में हुए किंतु पिछले 100 वर्षो मे ब्राह्मण समाज का सामुहिक विवाह नही हुआ,ब्राह्मण सेना नया इतिहास बनाये. विशेष अतिथी पं. योगेश जोषी ने गुजराती ब्राह्मणों का भी इस भव्य आयोजन में सहयोग का आश्वासन दिया एवं गुजराती ब्राह्मणो को भी सामुहिक विवाह में जुडकर एक और नेक बनने की सलाह दी. 

महिला सेना अध्यक्षा श्रीमति जयमाला तिवारी जी ने आभार प्रदर्शन करते हुए महिलाओं को इस सुंदर आयोजन में बढचढ कर हिस्सा लेने एवं सभी महिलाओं का आयोजन में साथ सहकार देने का आश्वासन दिया. सभा में सभी ब्राह्मण संगठन एवं वरिष्ठजन उपस्थित हुए और जय श्रीराम- जय जय परशुराम के जयकारे लगाये गये. मंच का कुशल संचालन कार्याध्यक्ष प्रतिक त्रिवेदी ने किया तथा युवाओं को ब्राह्मण समाज में आगे आकर समाज संगठन में जुडने का आव्हान किया. सभा में सुंदर अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी. 

सभा में प्रमुखता से जितेंद्र शर्मा, मोहन पाठक, राकेश त्रिपाठी, श्रुति देशपांडे, महिला प्रकोष्ठ की सुनिता तिवारी, सुषमा मिश्रा, मनिषा पाठक कोषाध्यक्ष, श्रीमति रानू त्रिवेदी, ज्योति अवस्थी, युवा रानू प्रतिक त्रिवेदी, विकास धिमोले, गौरव मिश्रा, प्रविण पांडे ने आयोजन समिति की जवाबदारी ली. सभागृह में 100 से भी अधिक ब्राह्मण उपस्थित हुए और सभी ने मिलकर इस आयोजन को सफल बनाने का संकल्प लिया एवं आयोजन समिति का हिस्सा बनने का वचन दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *