- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : 4 जून को कलमना मार्केट यार्ड में मतगणना, तैयारी में जुटा प्रशासन

पहले राउंड में १२० ईवीएम के मतों की गिनती

नागपुर समाचार : नागपुर व रामटेक लोगसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बोटिंग १९ अप्रैल को हुई जबकि ४ जून को होने वाली मतगणना के लिए जिला प्रशासन काम में जुट गया है। नागपुर व रामटेक में ६-६ निर्वाचन क्षेत्र हैं। कलमना मार्केट यार्ड में मतगणना के लिए हर विधानसभा के लिए २० टेबल लगाए जाएंगे, ऐसे में नागपुर व रामटेक में पहले राउंड के लिए १२०-१२० ईवीएम के मतों की गिनती होगी। शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. विपिन इटनकर ने पत्रकारों से चर्चा में बताया कि प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है। कलमना मार्केट यार्ड में नागपुर और रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के वोटों की गिनती होगी।

विधानसभा वार कुल १२ कम्पार्टमेंट तैयार किए गए हैं। हर विधानसभा के लिए २० टेबल लगाए जाएंगे, जबकि ५०० पोस्टल मतों की गिनती के लिए एक टेबल रहेगा। १५ मई तक मतगणना की तैयारी पूरी कर ली जाएगी। चर्चा के दौरान उपजिला चुनाव अधिकारी प्रवीण महिरे, जिला सूचना अधिकारी विनोद रापतवार उपस्थित थे। मतदान के दिए उपयोग की गई सभी ईवीएम मशीनों को पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था में कलमना मार्केट यार्ड में स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा गया है। यहां तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है। २४ घंटे पुलिस कर्मी तैनात हैं। साथ ही चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है।

नागपुर में १८ व रामटेक में २० राउंड में होगी गिनती

नागपुर लोकसभा के लिए कुल २१०५ मतदान केंद्र बनाए गए थे। एक राउंड में १२० ईवीएम के मतों की गिनती होगी। नागपुर की गिनती १८ राउंड में तथा रामटेक में २४०५ केंद्र हैं, ऐसे में वहां २० राउंड में गिनती पूरी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *