- Breaking News, नागपुर समाचार

कोव्हीड- 19, टेस्ट, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट इन 3 सूत्रों पर कार्य करे

नागपुर : राजस्व मंत्री बाला थोरात ने कोविड-19 को मात देने के लिए टेस्ट, ट्रेसिंग व ट्रीटमेंट इन त्रिसूत्रीय कार्यक्रम के तहत कार्य करने का. निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया. जिलाधिकारी कार्यालय के सभागृह में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि बीते साढ़े 4 महीनों से शासन की सारी यंत्रणा कोरोना को मात देने के लिए कार्य कर रही है. अब दैनिक व्यवहार व अर्थव्यवस्था को सुचारु करने को प्राथमिकता देनी जरूरी है. बैठक में पालक मंत्री नितिन राऊत, पशु संवर्धन व दुग्ध व्यवसाय मंत्री सुनील केदार, जिप अध्यक्ष रश्मि बर्वे, विधायक विकास ठाकरे, राजू पारवे, उपमहापौर मनीषा कोठे, विभागीय आयुक्त संजीव कुमार, पुलिस आयुक्त भूषणकुमार उपाध्याय, मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे, जिलाधिकारी रवींद्र ठाकरे, जिप सीईओ योगेश कुंभेजकर व एसपी राकेश ओला उपस्थित थे.

100 दिनों का बनाएं प्लान….

थोरात ने कहा कि कोरोना को मात देने के लिए 100 दिनों का प्लान तैयार करे. शहरी के साथ ही ग्रामीण भागों में भी कोरोना का प्रसार बढ़ रहा है इसलिए नागरिकों की भीड़ पर नियंत्रण, सावधानी बरतने, अधिक से अधिक जांच पर ध्यान दिया जाए. उन्होंने कहा कि मुंबई के धारावी और नाशिक में मालेगाव को जिस तरह से कोरोनामुक्त किया गया है उसकी चर्चा दुनियाभर में है. नागपुर में भी अच्छा कार्य हुआ है. उन्होंने कहा कि अपना लक्ष्य अब शून्य स्थिति की ओर तेजी से जाना है. इसे ध्यान में रखकर कार्य करें. विभागीय आयुक्त संजीव कुमार ने संभाग में कोरोना पॉजिटिव व कोरोना से स्वस्थ होने वालों की विस्तार से जानकारी बैठक में दी. उन्होंने कहा कि टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई गई है. मृत्यु दर कम करने पर ध्यान दिया जा रहा है.

38 वार्डं में सुविधा शुरू होगी….

मनपा आयुक्त मुंढे ने जानकारी दी कि सिटी में 6 वार्डों में एंटीजेन जांच सुविधा शुरू की गई है और 38 वाडों में यह सुविधा शुरू की जाएगी. टेस्ट व टेसिंग पर जोर दिया जा रहा है, राधास्वामी सत्संग स्थल पर 500 बेड की सुविधा उपलब्ध है. यहां 5.000 बेड की सुविधा निर्माण हो सकती है. निजी होटलो को भी अस्पतालों में बदलने की चर्चा शुरू है, जिलाधिकारी ठाकरे ने बताया कि ग्रामीण में कामठी होॉटस्पोट बन गया है. केवल कामठी में ही 700 से अधिक पौजिटिव केसेस हैं. 8,139 कर्मचारी निरंतर सर्वे कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.