- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : आरएसएस के नजदीक आ रहे अल्पसंख्यक – सहसरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य

नागपुर समाचार : आज आरएसएस की पंच परिवर्तन चर्चा सभा में संघ के सहसरकार्यवाह डॉ मनमोहन वैद्य ने कहा कि देश के अल्पसंख्यक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नजदीक आ रहें है. सहसरकार्यवाह ने कहा कि संघ की शाखाओं में अल्पसंख्यक सक्रिय हैं. उनके मन में जों डर था वो दूर हो रहा हैं.

शुक्रवार से नागपुर में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा शुरु हुई जिसके पहले दिन मीडिया से बातचीत में सभा के दौरान होने वाले कामकाज की जानकारी दी गई. वैद्य ने कहा कि हर तीन साल में एक बार होने वाली संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा संघ के विस्तार और कामकाज के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होती है. 

उन्होंने कहा, “इसी सभा में देश भर से पहुंचने वाले प्रतिनिधि न केवल देश भर में होने वाले घटनाक्रमों का फीड बैक देते हैं बल्कि संघ के होने आगामी कामकाज का नियोजन भी तैयार करता है.” 

डॉ वैद्य ने कहा, “लोकसभा चुनाव से पहले संघ की यह सभा हो रही है और आरएसएस लंबे समय से मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने का काम कर रहा है. ऐसे में एक बार फिर संघ की ओर से मतदान को लेकर काम किया जायेगा.”

बढ़ी महिलाओं की संख्या 

वैद्य ने संघ के विस्तार के बारे जानकारी देते हुए बताया कि संघ में महिलाओं की संख्या भी बढ़ रही है. सभा में संघ की विविध शाखाओं की 44 महिला पदाधिकारियों की भी उपस्थिति है. उन्होंने यह भी कहा कि संघ की सभा में राम मंदिर के जागरण के संदर्भ में भी प्रस्ताव आयेगा.

वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) में इस वर्ष शताब्दी वर्ष की कार्य योजनाओं पर चर्चा करेगी. इस वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपना वार्षिक एबीपीएस रेशिमबाग स्थित स्मृति भवन परिसर में 15, 16 और 17 मार्च को आयोजित किया है. इस दौरान एबीपीएस विशेषकर शाखाओं से संबंधित कार्यों की समीक्षा करेगा. आरएसएस का लक्ष्य शताब्दी वर्ष में शाखाओं की संख्या एक लाख तक ले जाना है. यह जानकारी अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने प्रेस वार्ता में दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *