- Breaking News, राष्ट्रीय समाचार

नई दिल्ली समाचार : लोकसभा चुनाव के पहले जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल डीजल के दामों में दो रूपए की कटौती

नई दिल्ली समाचार : लोकसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ी देश की जनता को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती करने का निर्णय लिया है। सरकार ने प्रति लीटर दो रूपए की कटौती की है। इसके बाद नागपुर में पेट्रोल की कीमत 106 से घटकर 104 रूपये प्रति लीटर हो गई है। नई दरें रात 12 बजे से लागू होंगी। 

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, पेट्रोल और डीज़ल के दाम ₹2 रुपये कम करके देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है।”

पुरी ने आगे कहा, “जब विश्व मुश्किल दौर से गुज़र रहा था – विकसित और विकासशील देशों में पेट्रोल के दामों में 50-72 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी हुयी और हमारे आसपास के कई देशों में तो पेट्रोल मिलना ही बंद हो गया तब भी, 1973 के बाद आये पचास साल के सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद, मोदी जी के दूरदर्शी और सहज नेतृत्व के कारण मोदी के परिवार पर आंच नहीं आयी। भारत में पेट्रोल के दाम बढ़ने के बजाय पिछले ढ़ाई बर्षों में 4.65 प्रतिशत कम हुए!”

ईंधन के दामों की कटौती करने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वागत किया है। शाह ने एक्स पर लिखा, “देशवासियों को राहत देते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ₹2 प्रति लीटर की कटौती करने का निर्णय किया है। मोदी जी के प्रयासों से देश में पेट्रोल के दाम में पिछले ढ़ाई वर्षों में लगभग ₹15 प्रति लीटर और डीज़ल के दाम में लगभग ₹17 प्रति लीटर की कमी आई है। इस निर्णय के लिए मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूँ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *