- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार, बाजार

नागपुर समाचार : ‘ग्रीन पोषण’ की दूसरी वर्षगांठ, वेबसाइट हुई लॉन्च, 17 फरवरी को स्टोरीटेलिंग सत्र

बेहतर पोषण प्रदान करने सहित किसानों और महिला स्वयं सहायता समूहों को बढ़ावा

नागपुर समाचार : ‘ग्रीन पोषण’ जैविक रूप से उगाए गए और रसायन मुक्त कृषि उत्पादों के माध्यम से लोगों को अच्छा पोषण प्रदान करने का एक दालन है। ‘ग्रीन पोषण’ ने 16 फरवरी को सफलतापूर्वक 2 साल पूरे कर लिए हैं, जो विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूहोंद्वारा प्रक्रिया किए गए उत्पादन तथा किसानों द्वारा प्राकृतिक रूप से उगाए गए उत्पाद उपलब्ध कराता है।

रासायनिक उर्वरकों और कीटनाशकों के भारी उपयोग ने हमारे दैनिक खाद्यान्न और दालों के पोषण मूल्य को कम कर दिया है। पोषण के नुकसान के अलावा, रासायनिक रूप से तैयार भोजन ने स्वाद भी बदल दिया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, इसने इम्यूनिटी को कमजोर कर दिया है। इन सबके मिले-जुले असर से हम कई बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं। ‘ग्रीन पोषण’ का लक्ष्य पोषक तत्वों से भरपूर इन प्राकृतिक उत्पादों के माध्यम से पोषण को वापस लाना है। एसएसके एग्रो सॉल्‍यूशंस प्रा. लि. के सीओओ जयदीप सातवलेकर ने कहा, ‘वर्तमान में, ‘ग्रीन पोषण’ लोगों को रसायन मुक्त कृषि उपज के माध्यम से जैविक रूप से उगाए गए अनाज, दाल, मसाले उपलब्ध करा रहा है। वह ‘ग्रीन पोषण’ की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित पत्रपरिषद में बोल रहे थे। 

‘ग्रीन पोषण’ की स्थापना जयदीप और उनके दोस्त एसएसके एग्रो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुधनवा शिंगारे, ने जियोटेक सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. अमोल एम शिंगारे के मार्गदर्शन में की।प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरी टीम मौजूद थी। एसएसके एग्रो सॉल्यूशंस प्रा. लि. यह ‘ग्रीन पोषण’ की पेरेंट कंपनी है।

शिंगारे लगभग एक दशक से प्राकृतिक खेती और इसके लाभों को बढ़ावा दे रहे हैं। उन्होंने महसूस किया कि हाल ही में कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य की रक्षा के लिए लोगों को प्राकृतिक रूप से उगाए गए और हरित प्रसंस्कृत भोजन के लाभों के बारे में लोगों को जागरूक करने का समय आ गया है। जयदीप ने आगे बताया कि, ‘ग्रीन पोषण’ महिलाओं द्वारा संचालित कुटीर उद्योगों के माध्यम से पारंपरिक तरीकों का उपयोग करके उत्पादित अचार, चटनी और अन्य मसालों जैसे उत्पाद भी प्रदान करता है।

‘ग्रीन पोषण’ का उद्देश्य लोगों को प्राकृतिक रूप से उगाए गए उत्पादों का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करके एक स्वस्थ समाज बनाना है। हमने अपनी पारदर्शी प्रक्रियाओं और वास्तविक उत्पादों के माध्यम से अपने ग्राहकों का विश्वास जीता है। सातवलेकर ने कहा, इसके अलावा, हम किसानों को एक स्थिर और लाभदायक मार्केट प्रदान करके प्राकृतिक और जैविक खेती को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं।

वेबसाईट greenposhan.com

प्रामाणिक जैविक और हरित उत्पादों की खोज हुई खत्म! क्योंकि हमारे नागपुर स्थित ‘ग्रीन पोषण’ ने एक नई ई-कॉमर्स वेबसाइट www.greenposhan.com लॉन्च की है। अपने पसंदीदा और स्वादिष्ट पोषण का ऑर्डर करने और घर पर अपने पसंदीदा उत्पाद प्राप्त करने के लिए इस वेबसाइट को भेट दे सकते है। 

स्टोरी टेलिंग

कहानियाँ विभिन्न विचारों को बढ़ावा देने और प्रसारित करने का सबसे अच्छा माध्यम हैं। ‘ग्रीन पोषण’ में हमारा लक्ष्य कहानी के माध्यम से नागपुर के युवाओं के मन में पोषण के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

वर्षगांठ विशेष

हम अपने ग्राहकों को वर्षगांठ के महीने (पूरे फरवरी महीने) के दौरान खरीदारी पर 20% की छूट दे रहे हैं। यह ऑफर ऑनलाइन शॉपिंग पर भी लागू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *