- नागपुर समाचार

फुटपाथ दुकानदारों का शिष्टमंडल निगम उपायुक्त से मिला

 

फुटपाथ दुकानदारों का शिष्टमंडल निगम उपायुक्त से मिला
फुटपाथ दुकानदारों के ज्वलंत मांगों पर चर्चा की शिष्टमंडल ने आग्रह किया कि जिस प्रकार से अनेकों प्रतिष्ठानों को शारीरिक दूरी बनाए रखने की शर्त पर खोला जा रहा है तो फिर क्यों फुटपाथ दुकानदारों को साप्ताहिक बाजार वालों को अपना व्यवसाय करने से वंचित रखा जा रहा है. शारीरिक दूरी बनाए रखने की शर्त पर ही फुटपाथ दुकानदारों को और साप्ताहिक बाजार के व्यवसायिक दुकानदारों और साप्ताहिक बाजार के विक्रेताओं को अपना व्यवसाय करने की छूट देनी चाहिए।

पिछले 4 महीने में फुटपाथ दुकानदारों के आर्थिक हालात काफी बिगड़ गई है और उनके रीड की हड्डी आज फुटपाथ दुकानदारों के परिवार भूखे मरने की नौबत आ गई है अतः जरूरी है कि इन परिवारों को बचाने के हितों उनके व्यवसाय को खोला जाए प्रतिनिधिमंडल ने इस और भी प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया कि प्रधानमंत्री पद विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना को अभी तक नागपुर महानगर पालिका में लागू नहीं किया गया.

जबकि केंद्र सरकार स्पष्ट रूप से निर्देशित किया था कि यह योजना कल आप जुलाई के पहले हफ्ते से फुटपाथ दुकानदारों को मिल जाना चाहिए अतः इस योजना को लागू करने की दिशा में प्रशासन ने ठोस कदम उठाने का आग्रह शिष्टमंडल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

copy protected content | NBP News