- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : पुलिस ने जांच के दौरान 60 हजार कीमत का नायलॉन मांजा जब्त किया, पांच गिरफ्तार

नागपुर समाचार : मकर संक्रांति के दौरान पतंगबाजी से संबंधित घटनाओं के मद्देनजर, महाराष्ट्र पुलिस ने नायलॉन मांजा के उपयोग पर प्रतिबंध लागू कर दिया है। आदेश के बावजूद कुछ व्यक्तियों को इस निर्देश का उल्लंघन करते देखा गया है। गुरुवार, 12 दिसंबर को, राज्य की राजधानी में मनकापुर पुलिस ने रु 60,000 मूल्य का नायलॉन मांजा जब्त किया।

गिरफ्तार संदिग्धों में कार्तिक रागोटे, अयान वल्द फारुख खान, एहफाज वल्द हारुन खान, एहतेशाम इस्माइल शेख और इमरान वल्द इकबाल शेख शामिल हैं। नायलॉन मांजा धात्विक/नायलॉन धागों से बनाया जाता है, जिस पर कुचले हुए कांच के गोंद की एक पॉलिश परत लगाई जाती है, जो इसे बहुत तेज और गैर-बायोडिग्रेडेबल बनाती है, जो पकड़े जाने पर पक्षियों, जानवरों और मनुष्यों को गंभीर चोट पहुंचाती है।

मिली जानकारी के अनुसार मनकापुर पुलिस को गश्त के दौरान सूचना मिली कि एक कार में संदिग्ध लोग मनकापुर चौक की ओर से नायलॉन मांजा लेकर जा रहे हैं. वाहन का निरीक्षण करने पर, पुलिस ने 120 स्पूल नायलॉन मांजा जब्त किया, जिसकी कुल कीमत रु। 60,000. अयान वल्द फारुख खान ने जांच के दौरान स्पष्ट किया कि सामग्री सतरंजीपुरा से खरीदी गई थी। मनकापुर पुलिस घटना से संबंधित अतिरिक्त जानकारी उजागर करने के लिए सक्रिय रूप से आगे की पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *