- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : सना खान की हुई हत्या, पूछताछ में मुख्य आरोपी अमित शाहू का कबूलनामा

नागपुर समाचार : जबलपुर से संदेहास्पद ढंग से लापता हुई भाजपा नेता सना उर्फ हीना खान के मामले में मानकापुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने संदिग्ध आरोपी जबलपुर निवासी अमित उर्फ पप्पू साहू को जबलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। 1 दिन पहले ही पुलिस ने इस मामले में अपहरण का मामला दर्ज कर एक टीम को जबलपुर रवाना किया था। वहीं पूछताछ में आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली है।

ज्ञात हो कि, एक अगस्त को सना खान जबलपुर के लिए निकली थी। दो अगस्त को यहां पहुंचे के बाद उसने जबलपुर पहुंचने की जानकारी अपनी मां को दी थी। हालांकि, इसके बाद वह लापता हो गई। दोबारा फ़ोन लगाने के बाद उसका फोन बंद आया। वहीं सना का पति अमित भी उसी दिन से गायब था। इसके बाद सना की मां ने बेटी की गुमशुदगी की शिकायत मनकापुर थाने में दर्ज कराया। मामले के दर्ज होने के बाद नागपुर पुलिस की एक टीम जबलपुर गई। और आरोपी के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया लेकिन आरोपी नहीं मिला। इस दौरान पुलिस ने आरोपी पप्पू शाहू के ढाबे पर काम करने वाले वेटर को गिरफ़्तार किया।

शुक्रवार सुबह आरोपी गिरफ्तार, हत्या की बात कबूली : हालांकि इस मामले में पुलिस सीमा विवाद के चक्कर में भी फंसी। और नागपुर पुलिस और जबलपुर पुलिस का ढुलमुल रवैया भी देखने को मिला। परंतु मामले के तूल पकड़ने के चलते एक दिन पहले ही नागपुर के मानकापुर पुलिस थाने में अपहरण का मामला दर्ज किया गया। क्राइम ब्रांच के साथ ही मानकापुर पुलिस की टीम आरोपी अमित उर्फ पप्पू साहू की तलाश में जबलपुर पहुंची। रात भर की तलाश के बाद पुलिस को यश भी मिला। शुक्रवार सुबह पप्पू साहू को पुलिस ने ढूंढ कर हिरासत में ले लिया। खास बात पूछताछ में उसने सना खान की हत्या करने की बात कबूल की है। 

इस मामले में इससे पहले पुलिस ने उसके एक नौकर को गिरफ्तार किया था जिसने पप्पू साहू की गाड़ी में खून से सने हुए कपड़े मिलने की जानकारी पुलिस को दी थी। नागपुर पुलिस जबलपुर पुलिस के साथ मिलकर अब सना खान के शव की तलाश कर रही है। पूछताछ में पप्पू साहू ने इस हत्या के मामले में अपने एक और साथी का नाम भी बताया है जिसकी भी तलाश की जा रही है।

भाजपा ने सीआईडी जांच की मांग : वहीं इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी नागपुर ने मामले की जांच सीआईडी से कराने की मांग की है। इसको लेकर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है। अल्पसंख्यक मोर्चा महाराष्ट्र के प्रदेश महामंत्री जुनेद खान ने उपमुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि सना खान को गायब हुए 9 दिन बीत गए है,लेकिन आज तक चाहे एमपी पुलिस हो या फ़िर महाराष्ट्र पुलिस तलाश नही कर पाई है, इसलिए अब इस मामले को क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट को सौंपा जाए।

चार महिने पहले आरोपी से की थी शादी  : सना खान ने चार महिने पहले आरोपी सुमित उर्फ पप्पू शाहू से शादी की थी। आरोपी की यह दूसरी शादी थी। इसके पहले उसने एक महीला पुलिसकर्मी से शादी की थी, लेकिन आरोपी के गलत कामों को देखते हुए पुलिसकर्मी ने उससे तलाक ले लिया था। इसी साल अप्रैल में सना के साथ उसने शादी की थी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *