- Breaking News, नागपुर समाचार, बाजार

नागपुर समाचार : महंगाई का झटका, टमाटर पहुंचा 100 रूपये किलो; अन्य सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी

नागपुर समाचार : मानसून आते ही महंगाई ने आम लोगों को झटका देना भी शुरू कर दिया है। सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी होने लगी है। उपराजधानी में टमाटर जहां 100 किलों पहुंच गया है, वहीं अन्य सब्जियों के दामों में भी भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है। सब्जियों के दामों में हुई बढ़ोतरी से किचन का बजट बिगड़ गया है। 

रविवार तक खुदरा बाज़ार में 60 से 80 रुपए प्रति किलो में बिकने वाला टमाटर मंगलवार आते आते 100 रुपए प्रति किलो से अधिक में बिकने लगा है। जबकि बाक़ी सब्ज़ियो के दामों में भी बड़ा उछाल देखने को मिला है। अकेले टमाटर के दामों में ही बढ़ोतरी नहीं आई है, बीते कुछ दिनों में मिर्ची और अदरक की कीमत में भी बड़ा इजाफा हुआ है। मिर्ची कीमत अब 80 से 100 रुपये किलो तक हो चुका है जबकि अदरक की कीमत में पिछले हफ्ते 80 रुपये प्रति किलो था जो अब 240 रुपये प्रति किलो हो गया है।

कम आवक से बढे दाम : सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि टमाटर दो तीन दिन पहले यह 70 रुपये किलो बिक रहा था, लेकिन इसकी कीमत 100 रुपये के पार पहुंच चुकी है। नागपुर में टमाटर का एक क्रेट थोक बाजार में 1800 से 1900 रुपये पर बिक रहा है। बता दें कि एक क्रेट में 24 किलो तक टमाटर आता है। टमाटर के दाम में इजाफे की वजह से आपूर्ति में कमी को बताया जा रहा है। कहा जा रहा है बीते दिनों हीट वे के बाद जो बारिश हुई उसकी वजह से इसकी सप्लाई में कमी आई है। आपूर्ति में कमी के कारण ही दामों में इजाफा हुआ है। 

मंगलवार को रही सब्जियों के दाम 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *