- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : विश्वकप 2023, नागपुर को फिर हाथ लगी निराशा, जामठा में नहीं होगा विश्वकप का एक भी मैच

नागपुर समाचार : आईसीसी (ICC) ने एकदिवसीय विश्वकप 2023 का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत पांच अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 46 दिनों तक चलने वाले इस पूरे टूर्नामेंट में 10 स्थानों पर 48 मैच खेला जाएगा। वहीं कार्यक्रम जारी से नागपुर को फिर निराशा हाथ लगी है। विश्वकप का एक भी मैच उपराजधानी के जामठा स्थित विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम  में नहीं खेला जाएगा। इस निर्णय से शहर के क्रिकेट खेल प्रेमियों में निराशा है। 

जारी कार्यक्रम के अनुसार, राज्य के दो मैदानों का चयन विश्वकप के मैचों के लिए किया गया है। इन मैदानों में मुंबई और पुणे हैं। आईसीसी के अनुसार, दोनों मैदानों में करीब 12 मैच खेले जाएंगे। जिनमें से पांच पुणे और सात मैच मुंबई में खेला जाएगा। मुंबई में होने वाले मैच में सेमीफाइनल भी शामिल है।

बीते दिनों वीसीए स्टेडियम में भरता और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक टेस्ट और एकदिवसीय मैच खेला गया था। इस दौरान कंगारू खिलाडियों ने पिच को लेकर कई सवाल उठाए थे। वहीं इसको लेकर आईसीसी में शिकायत भी की गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसी कारण क्रिकेट काउन्सिल ने नागपुर में टूर्नामेंट के मैच नहीं कराने का निर्णय लिया। 

2011 में खेले गए थे चार मैच 

2011 में भारत में आखिरी बार एक दिवसीय विश्वकप का आयोजन किया गया था। उस समय भारत के साथ श्रीलंका और बांग्लादेश में भी मैच खेले गए थे। भारत में आठ मैदानों में मैच खेले गए थे, जिसमें नागपुर भी एक था। 2011 ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम में चार मैच खेले गए थे। जिसमें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मैच भी शामिल था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *