- Breaking News, धार्मिक , नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : नेहरू नगर हनुमान मंदिर के प्रांगण में पंडित श्री संतोष शास्त्रीजी द्वारा श्रीमद् भागवत कथा

स्व. श्रीमती राजकुमारी गुप्ता की स्मृति में भव्य श्रीमद् भागवत कथा की शुरूआत 

नागपुर समाचार : स्व. श्रीमती राजकुमारी गुप्ता की स्मृति में भव्य श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया गया है। नेहरू नगर हनुमान मंदिर के प्रांगण में पंडित श्री संतोष शास्त्रीजी द्वारा श्रीमद् भागवत कथा व्यासपीठ पर विराज मान होकर करेंगे। शुक्रवार ११ नवंबर को भव्य कलश यात्रा क आयोजन किया गया। कलश यात्रा हनुमान मंदिर गुरुदेव नगर से हनुमान शनि मंदिर नेहरू नगर तक संपन्न हुई। इसमें 51 महिलाओं ने कलश लेकर भाग लिया। कलश यात्रा का कस्बे में जगह-जगह फूलों से स्वागत किया गया। सुबह ग्यारह बजे श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ किया गया।

कथा में कथावाचक पंडित श्री संतोष शास्त्रीजी ने आज मंगलवार १५ नवंबर को कथा प्रसार करते हुए कहा कि श्रीमद् भागवत कथा के श्रवण मात्र से ही उनके एक जन्म नहीं अपितु कई जन्मों के पापों का नाश हो जाता है और जो भी भक्त भागवत कथा जाकर कही भी सुनता है तो उसका कल्याण अवश्य होता है।

उपस्थित श्रद्धालुओं को शास्त्री ने बताया कि यदि उन्हें आंतरिक शांति चाहिए तो अपने कर्तव्य को सदा ही शुद्ध मन से करने की चेष्टा बढ़ानी होगी। कथा में सौ. जयमाला तिवारी, आदर्श बहुउद्देशिय् शिक्षण संस्था की संस्थापक तथा सचिव श्रीमती ज्योती द्विवेदी एव्ं समस्त भक्त उपस्थित थे। श्रीमद भागवत कथा का आयोजन सुधीर गुप्ता एव्ं समस्त गुप्ता परिवार द्वारा किया गया है। श्रीमद् भागवत कथा का आनन्द लेने के लिए सैकड़ों भक्तजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *