- Breaking News, नागपुर समाचार, विदर्भ

भंडारा समाचार : मुख्यमंत्री शिंदे ने किया गोसीखुर्द परियोजना का दौरा, बोले- केंद्र की सहायता से करेंगे प्रोजेक्ट को पूरा

बोले- केंद्र की सहायता से करेंगे प्रोजेक्ट को पूरा

भंडारा समाचार : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भंडारा जिले के दौरे पर पहुंचे हैं। अपने इस दौरान उन्होंने जिले के विकास परियोजनाओं की बैठक की। इसी के साथ पूर्व विदर्भ के विकास में महत्वपूर्ण माने जाने वाले गोसीखुर्द परियोजना का दौरा भी किया। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जल्द से जल्द रुके कामों को पूरा करने का आदेश दिया। इसी के साथ उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि, प्रोजेक्ट को पूरा करने में पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ भंडारा से विधायक नरेंद्र भोंडेकर, भंडारा-गोंदिया के सांसद सुनील मेंढे, पूर्व पालकमंत्री परिणय फूके, उद्योग मंत्री उदय सामंत, जिलाधिकारी, जिला परिषद अध्यक्ष सहित अधिकारी मौजूद थे।

केंद्र की मदद से प्रोजेक्ट होगा पूरा : मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने 2025 तक इस प्रोजेक्ट को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इस परियोजन को पूरा होने से नागरिकों को बड़ा फायदा होने वाला है। हम केंद्र के साथ मिलकर राज्य के विकास में महत्वपूर्ण माने जाने वाली परियोजनाओं को पूरा कर रहे हैं। गोसीखुर्द प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं, जो भी करना पड़ेगा वह हम करेंगे।”

ढाई लाख लोगों को मिलेगा पिने का पानी : मुख्यमंत्री ने कहा कि, इस प्रोजेक्ट को पूरा होने के बाद पूर्व विदर्भ के 13 तहसीलों की ढाई लाख हेक्टर जमीन सिंचाई के दौरे में आजाएगी। इसी के साथ ढाई लाख लोगों को पिने के पानी भी उपलब्ध होगा।” मुख्यमंत्री ने कहा, “इस परियोजना के पूरा होने के साथ-साथ इसे प्रमुख पर्यटन स्थल बनने का भी काम किया जा रहा है। इससे जहां यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा, साथ ही क्षेत्र की अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *