- Breaking News

नागपुर समाचार : नागपुर में होने वाले टी-20 मैच के लिए वीसीए ने मांगा 5 करोड़ का इनश्योरेंस

नागपुर में होने वाले टी-20 मैच के लिए वीसीए ने मांगा 5 करोड़ का इनश्योरेंस

नागपुर समाचार : 23 सितंबर को नागपुर के जामठा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मुकाबला शेड्यूल है.दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली सीरीज़ का दूसरा मैच नागपुर में होगा। इस मैच को लेकर विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. मैच के लिए टिकट की बिक्री 15 सितंबर से ऑनलाईन और ऑफलाइन शुरू होने की जानकारी वीसीए के सूत्रों ने दी है.

मैच को लेकर शुरू तैयारियों के बीच वीसीए ने मैच का इनश्योरेंस कराये जाने का प्रयास भी शुरू कर दिया है.वीसीए के द्वारा पांच बड़ी इनश्योरेंस कंपनियों को प्रपोजल भेजा है.इस अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए वीसीए ने पांच करोड़ रूपए का कवर मांगा है.हालांकि किसी भी कंपनी ने अब तक इस प्रपोजल पर अपनी सहमति नहीं दर्शायी है.

हर मैच का होता है इनश्योरेंस : मौजूदा समय में लगभग हर मैच का इनश्योरेंस लोकल क्रिकेट बोर्ड द्वारा करवाया जाता है.इसके पीछे का मकसद हो जाता है मैच रद्द होने की सूरत में नुकसान का खामियाजा बोर्ड को न भुगतना पड़े और टिकट खरीदने वाले दर्शकों को भी उनके पैसे वापस मिल जाये।

नागपुर में इन दिनों कभी भी बारिश हो जा रही है. और मैच के रद्द होने का प्रमुख कारण अचानक होने वाली बारिश ही होती है.वीसीए की ओर से इनश्योरेंस के आये प्रपोजल के बाद नैशनल इनश्योरेंस कंपनी ने स्थानीय मौसम विभाग को पत्र लिखकर 22,23 और 24 सितंबर का मौसम विभाग का अनुमान मांगा है.यह पत्र 25 अगस्त को लिखा गया था जिसका जवाब देते हुए मौसम विभाग ने मैच के एक हफ़्ते पहले फोरकास्ट दिए जाने की जानकारी इनश्योरेंस कंपनी को दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *