- नागपुर समाचार

राष्ट्रनिर्माण के लिए समाज को प्रेरित कर रहा भारत विकास परिषद नागपुर में भारत विकास परिषद की 1 दिवसीय कार्यशाला सफलतापूर्वक संपन्न।

राष्ट्रनिर्माण के लिए समाज को प्रेरित कर रहा भारत विकास परिषद
नागपुर में भारत विकास परिषद की 1 दिवसीय कार्यशाला सफलतापूर्वक संपन्न।

नागपुर:- रविवार 17 जुलाई को नागपुर धंतोली स्थित अहिल्या मन्दिर में भारत विकास परिषद की विदर्भ प्रांत कार्यशाला “ज्ञानदीप” का आयोजन किया गया। मौके पर मुख्य रूप से दायित्वधारियों का मार्गदर्शन किया गया और भविष्य की रणनीति बनाई गई। राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने बताया कि राष्ट्र निर्माण के लिए देश के सम्पन्न वर्ग को परिषद से जोड़ कर समाज में परिवर्तन लाना ही हमारा प्रमुख लक्ष्य है और परिषद का प्रत्येक सदस्य व शाखा देश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

कार्यशाला में नीरज गुप्ता, नीलीमा बावने, छाया शुक्ला सहित अन्य विदर्भ प्रांत के पदाधिकरीगण एवं क्षेत्रीय दायित्वधारियों ने भिन्न-भिन्न विषयों पर अपने विचार साझा किए। भारत विकास परिषद के सेवा और संस्कार के कार्यों के माध्यम से समर्थ, स्वस्थ और सुसंस्कारित भारत के निर्माण के लिए सम्पन्न वर्ग को परिषद से जोड़ने का आह्वान किया।

इस दौरान परिषद द्वारा किए जाने वाले सेवा, संस्कार, सम्पर्क और महिला एवं बाल विकास के प्रकल्पों के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की गई। अपने क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए दायित्वधारियों को प्रशिक्षित किया गया। इस कार्यशाला में ज्योती द्विवेदी, देवेंद्र तलेकर, कविता भोसले, सुधीर पाठक, दीपिका तिवारी, मधुर खंडेलवाल, श्रीमति लाभे, तिवारी जी तथा क्षेत्रीय दायित्वधारियों के साथ सभी क्षेत्र के एवं प्रान्त के अध्यक्ष, महासचिव, वितसचिव, सेवा, संस्कार व संपर्क प्रमुख एवं महिला व बाल विकास संयोजक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.