- धार्मिक , नागपुर समाचार

10 अप्रैल को निकलेगी श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा। पश्चिम नागपूर नागरिक संघ श्रीराम मंदिर, रामनगर, नागपूर द्वारा होगा आयोजन।

10 अप्रैल को निकलेगी श्रीराम जन्मोत्सव शोभायात्रा।
पश्चिम नागपूर नागरिक संघ श्रीराम मंदिर, रामनगर, नागपूर द्वारा होगा आयोजन।

नागपुर:- पश्चिम नागपुर नागरिक संघ, श्रीराम मंदिर, रामनगर, नागपुर की ओर से रविवार 10 अप्रैल, 2022 को शाम 5 30 बजे भव्य शोभयात्रा का आयोजन किया गया है। भगवान श्री रामचंद्र की कृपा से हम कोरोना मुक्ति की ओर बढ़ रहे हैं। इस वर्ष छोटे स्तर पर श्रीराम शोभायात्रा की जाएगी।

शोभायात्रा का आयोजन प्रशासन और पुलिस की अनुमति से किया जा रहा है। पश्चिम नागपुर नागरिक संघ की धार्मिक विशेषता श्री राम जी की पादुका की पालकी है जो युवा मण्डली द्वारा अपने कंधे पर नंगे पांव पूरे रास्ते है चलते हैं। इस वर्ष की परेड का मुख्य आकर्षण दक्षिण मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र है अयोध्या से भगवान श्री रामचंद्र की प्रतिकृति और धनुर्धर भगवान श्रीराम के साथ एक रथ।ग्लोकल मॉल के श्री अतुलजी गोयल के सौजन्य से श्री राम के जीवन पर आधारित श्रीरामरथ, श्री तेजसिंगजी देशमुख (आर्यमन बिल्डर्स) की ओर से चित्ररथ, रोकाडे ज्वैलर्स की ओर से विलोभनिय श्रीरामरथ, श्री आदित्य मेंढेकर और भगवान श्री रामचंद्र के मित्रों की ओर से श्रीराम जी के जीवन पर आधारित चित्ररथ , श्री जायसवालजी (गैलेक्सी सोलर) के सौजन्य से रामायण पर आधारित चित्ररथ बाभुलगांव संदल और सुयोग बड़ युवाओं के आकर्षण होंगे।
श्री श्रीकांत भोगे अपने पिता की स्मृति में वरिष्ठ नागरिकों के लिए बैठेक का इंतजाम करेंगे।

भक्तों को इस जुलूस के रास्ते में प्रसाद या शीतल पेय नहीं बांटना चाहिए यह अपील आयोजक द्वारा की गई हैं। हालांकि प्रसाद का वितरण, भक्तों को शीतल पेय का वितरण यदि कोई ऐसा करना चाहते हैं, तो वे संबंधित विभाग से उचित अनुमति प्राप्त करने के बाद ही ऐसा वितरण कर सकते है। जुलूस का मार्ग- श्री राम मंदिर रामनगर, बाजीप्रभु चौक, लक्ष्मी भुवन से शुरू होकर चौक, कॉफी हाउस चौक, मिस्टर कालेल हाउस, ज़ेंडा चौक, लक्ष्मीनारायण मंदिर चौक, लक्ष्मी भुवन चौक, शंकरनगर चौक, बजाज नगर चौक, लक्ष्मीनगर चौक, अभ्यंकर नगर चौक, वीएनआईटी, गेट चौक, एलएडी कॉलेज चौक, लेट। पुष्पलता तिड़के चौक, वाया हिल रोड से होकर बाजीप्रभु चौक श्रीराम मंदिर तक रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.