- Breaking News, कोविड-19, राज्य

महाराष्ट्र समाचार : महाराष्ट्र पुलिस में बढ़ा कोरोना, 1 हजार 300 से ऊपर पहुंचा आंकड़ा

महाराष्ट्र पुलिस में बढ़ा कोरोना, 1 हजार 300 से ऊपर पहुंचा आंकड़ा

महाराष्ट्र समाचार : राज्यभर में बड़ी संख्या में पुलिसवाले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। राज्य में कोरोना संक्रमित पुलिसवालों की संख्या 13 सौ के पार पहुंच गई है। कर्मचारियों के अलावा कई आईपीएस समेत 316 अधिकारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं। मुंबई में पिछले दो दिनों में 114 पुलिस कर्मचारी और अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की चपेट में राज्य के 1317 पुलिसकर्मी आ चुके हैं। इनमें से संक्रमण के 276 मामले पिछले दो दिनों में सामने आए हैं। खतरे को देखते हुए राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने पहले से 55 साल से ज्यादा आयु वाले पुलिसकर्मियों को घर के काम करने के निर्देश दे दिए हैं। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के दौरान मुंबई में दो पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवाई है।

महानगर में कोरोना संक्रमण से अब तक 125 पुलिसवालों की जान जा चुकी है जबकि राज्य में 45 अधिकारियों समेत 503 पुलिसवालों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है। फिलहाल राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कई पाबंदियों का ऐलान किया है।

इन पाबंदियों को लागू करवाने की जिम्मेदारी पुलिसवालों पर ही है। ऐसे में पुलिसवालों को कानून व्यवस्था और नियमों का पालन कराने के लिए पुलिसवालों को मोर्चा संभालना पड़ता है। भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के दौरान कई लोगों की लापरवाही पुलिसवालों पर भारी पड़ती है। बड़ी संख्या में पुलिसवालों के कोरोना संक्रमित होने से पुलिसवालों की कमी हो गई है जिससे स्वस्थ्य पुलिसवालों पर भी काम का दबाव पड़ रहा है। खासकर मुंबई, पुणे, ठाणे जैसे शहरों में हालात ज्यादा खराब होते जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.