- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : 9.80 लाख का पान मसाला और तंबाकू जब्त

9.80 लाख का पान मसाला और तंबाकू जब्त

नागपुर समाचार :  क्राइम ब्रांच के यूनिट-3 ने सोमवार को गांधीबाग के पान मसाला व्यवसायी के 2 गोदामों पर छापा मारकर 9.80 लाख रुपये का माल जब्त किया. पुलिस ने ठक्कर बिल्डिंग, हैंडलूम मार्केट निवासी कैलाश ओमप्रकाश सारडा (50) को हिरासत में लिया है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि सारडा बड़े पैमाने पर सुगंधित तंबाकू और पान मसाला का व्यापार करता है. खबर के आधार पर पुलिस ने इतवारी की सुदाम गली में स्थित पूनम जानकी बिल्डिंग में छापा मारा. गोदाम की तलाशी लेने पर नामी कंपनी की सुगंधित तंबाकू और पान मसाला मिला. कार्रवाई की जानकारी एफडीए को दी गई.

एफडीए के अधिकारियों की रिपोर्ट पर विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर सारडा को हिरासत में लिया गया. इसी दौरान पुलिस ने निकालस मंदिर के समीप स्थित निकालस पान पैलेस पर भी छापा मारा. बताया जाता है कि पानठेले पर खुलेआम तंबाकू और पान मसाला बेचा जा रहा था. पुलिस ने 2,500 रुपये का माल जब्त किया. डीसीपी चिन्मय पंडित और एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर प्रदीप रायण्णावार, एपीआई पवन मोरे, माधुरी नेरकर, हेड कांस्टेबल ईश्वर खोरडे, रामचंद्र कारेमोरे, श्याम अंगुथलेवार, विजय श्रीवास, दशरथ मिश्रा, कांस्टेबल अनूप तायवाड़े, सतीश पांडे, संतोष चौधरी, मंगेश मड़ावी, दीपक लाखड़े, वर्षा हटवार और फिरोज शेख ने कार्रवाई की.

MIDC पुलिस ने भी जब्त किया 5.48 लाख का माल

 एमआईडीसी पुलिस ने भी सोमवार की रात पान मसाला व्यवसायी के गोदाम पर छापा मारकर 5.48 लाख रुपये का माल जब्त किया. पकड़े गए आरोपियों में गाड़गेनगर निवासी राहुल अनिल जायसवाल (30) और अनिल शत्रुघ्न जायसवाल (53) का समावेश है. एमआईडीसी के थानेदार उमेश बेसरकर को जानकारी मिली थी कि जायसवाल ने हिंगना रोड के यशोधरानगर इलाके में स्थित अपने गोदाम में बड़े पैमाने पर पान मसाला और सुगंधित तंबाकू जमा कर रखी है. आसपास स्कूल होने के बावजूद गोदाम से माल बेचा जाता है. खबर के आधार पर पुलिस ने जायसवाल के गोदाम पर छापा मारा.

जांच करने पर विभिन्न कंपनियों की तंबाकू और पान मसाला सहित 5.48 लाख रुपये का माल मिला. कार्रवाई की जानकारी एफडीए को दी गई. दोनों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. इंस्पेक्टर बेसरकर के मार्गदर्शन में एपीआई रमेश हत्तीगोटे, एएसआई राजाराम ढोरे, हेड कांस्टेबल नितिन जावलेकर, नूतनसिंह छाड़ी, इस्माइल नौरंगाबादे, राकेश तिवारी, दीपक सराटे, सुनील बैस, धर्मेंद्र, प्रवीण, रितेश और फहीम ने कार्रवाई की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.