- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक , स्वास्थ 

नागपूर समाचार : आई कैंप में 160 रोगियों ने उठाया लाभ 

 आई कैंप में 160 रोगियों ने उठाया लाभ 

नागपुर समाचार : जनसेवा विभाग, जमाअ़त ए इस्लामी हिंद नागपुर वेस्ट और मेडिकल सर्विस सोसायटी ऑफ इंडिया नागपुर के संयुक्त तत्वावधान में गिट्टीखदान के दशरथ नगर में स्थित समाज भवन में आंखों का कैंप आयोजित किया गया। कैंप में शहर के प्रसिद्ध आंखों के विशेषज्ञ डॉ नीलेश गद्देवार और उनके सहयोगियों ने सेवाएं दीं । इस अवसर पर डॉ प्रिया एस ममिदवार ने आंखों को स्वस्थ रखने के सिलसिले में कहा कि दिन में दो-तीन बार आँख को साफ पानी से ज़रूर धोना चाहिए। तेज धूप में धूप के चश्मे का इस्तेमाल करना तथा हरी सब्जियों, मौसमी फल एवं दूध का सेवन अधिक मात्रा में करना चाहिए। बैठकर पढ़ने के साथ कमरे में उचित मात्रा में प्रकाश होना चाहिए।

मेडिकल सर्विस सोसायटी ऑफ इंडिया नागपुर के अध्यक्ष डॉ नईम नियाज़ी ने कहा कि आंखें मानसिक और शारीरिक संतुलन बनाए रखने में सहायक होती हैं। अंधे व्यक्ति से हमें आंखों के महत्व का पता चलता है।

इस निशुल्क कैंप में 160 रोगियों ने लाभ उठाया। उन्होंने बताया किआंखों से पीड़ित रोगियों को विभिन्न प्रकार की लाभदायक आई ड्रॉप्स और औषधियां मुफ्त दी गईं। 65 रोगियों को चष्मे तुरंत देकर शेष 100 रोगियों को चष्मे अवस्थी चौक पर स्थित मेडिकल सर्विस सोसायटी ऑफ इंडिया नागपुर के कार्यालय से दिए जाएंगे तथा 10 रोगियों की मोतियाबिंद सर्जरी भी निःशुल्क एवं शीघ्र करवाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.