- Breaking News, राज्य

नागपुर समाचार : अहमदनगर जिला अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, 10 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत

अहमदनगर जिला अस्पताल के आईसीयू में लगी आग, 10 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत

महाराष्ट्र समाचार : अहमदनगर ( Ahmednagar District Hospital) जिले में स्थित एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू (ICU Fire) में आग लगने से 10 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई. जिला कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने कहा कि अहमदनगर जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में कुल 10 लोगों की मौत हो गई है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, आग लगने के समय आईसीयू वार्ड में कुल 20 मरीजों का इलाज चल रहा था. आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में जुट गईं. साथ ही अस्पताल में नर्सों, वार्ड बॉयज और डॉक्टरों की मदद से मरीजों को शिफ्ट किया जाने लगा.

समाचार लिखे जाने तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. इस घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए हैं. ऐसे ही एक वीडियो में अस्पताल की निचली मंजिलों से धुंआ निकलता दिखाई दे रहा है. वहीं एक अन्य वीडियो में दिख रहा है आग बुझने के बाद कुछ लोग धीरे-धीरे वार्ड के घुस रहे हैं. वहां वार्ड की दीवारें और छत धुएं से काली हो चुकी हैं. इसके अलावा एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें डॉक्टर्स आग और धुएं के कारण बेहोश हुए लोगों को दोबारा उठाने की कोशिश कर रहे हैं.

गृहमंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, ‘महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से हुई हृदयविदारक दुर्घटना से अत्यंत व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं व ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कोरोनो वायरस रोगियों के इलाज के मकसद से यह आईसीयू हाल ही में बनाया गया था और आग लगने की यह घटना ‘बहुत गंभीर मामला’ है. वहीं वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि इस घटना की आधिकारिक जांच कराई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *