- Breaking News, खेलकुद , नागपुर समाचार, राष्ट्रीय

खेल समाचार : चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा, MS Dhoni की कप्तानी में जीता चौथा IPL खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा, MS Dhoni की कप्तानी में जीता चौथा IPL खिताब

खेल समाचार : चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच 15 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium, Dubai) में फाइनल मैच खेला गया, जिसमें सीएसके ने 27 रन से बाजी मारी. इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की. चेन्नई साल 2010, 2011, 2018 और 2021 की आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. सर्वाधिक आईपीएल टाइटल जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस सबसे आगे है, जिसने 5 बार यह कारनामा किया है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 3 विकेट खोकर 192 रन बनाए. सलामी जोड़ी के रूप में रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 61 रन जुटाए. गायकवाड़ 27 गेंदों में 4 बाउंड्री की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद डुप्लेसिस ने रॉबिन उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े. उथप्पा ने 15 बॉल में 3 छक्कों के दम पर 31 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. यहां से फाफ डुप्लेसिस ने मोईन अली के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जुटाए.

डुप्लेसिस 59 गेंदों में 3 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 86 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मोईन अली ने 20 बॉल में 37 रन की नाबाद पारी खेली. केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने 2, जबकि शिवम मावी ने 1 विकेट झटका. टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने दमदार शुरुआत दिलाई. सलामी जोड़ी ने 10.4 ओवर में 91 रन जुटाए. अय्यर 32 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.