- धार्मिक , नागपुर समाचार

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में राधा-कृष्ण महोत्सव का आयोजन किया गया।

NBP NEWS 24,

02-09-2021

NAGPUR.

नागपुर: कान्हा का मनमोहक स्वरूप और राधा की मनमोहिनी छवि हर किसी को बरबस ही लुभाती है। इसी को ध्यान में रखकर श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था एवं भारतीय आदिम जाती सेवा संघ स्वधार गृह की ओर से संयुक्त रूप से निलकमल सोसायटी, बेसा के सभागृह में गुरुवार 2 सितम्बर को दोपहर 3 बजे बालगोपाल और राधा रानी की रूप सज्जा प्रतियोगिता आयोजित की गई।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर संस्था की ओर से बच्चों के लिए आयोजीत राधा-कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। राधा-कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए माताओं ने अपने नन्हे-मुन्नों बच्चों को राधा-कृष्ण की वेशभूषा में सजाकर कार्यक्रम में प्रस्तुत किया।

समारोह में राधा कृष्ण के गानों एवं भजन पर नन्हे मुन्हे बच्चों एवं माताओं ने नृत्य प्रस्तुत किया। आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। सभी बच्चों को पढ़ाई से संबद्धित सामग्री ड्रॉइंग बुक, पेन, पेंसिल, कलर बॉक्स आदि वितरित की गई।

 संस्थापक तथा सचिव श्रीमती ज्योती द्विवेदी जी ने कहा की सनातन धर्म के प्रचार प्रसार हेतु ऐसे सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन हर जगह हर क्षेत्र में होना चाहिए। बच्चों में संस्कार को पिरोने का यह बहुत अच्छा मार्ग है। कार्यक्रम का आयोजन आदर्श बहुउद्देशिय शिक्षण संस्था एवं भारतीय आदिम जाती सेवा संघ स्वधार गृह की ओर से किया गया था।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री प्रमोद द्विवेदी अध्यक्ष विप्र समागम, अतिथि के रूप में अंजू पांडे समाजसेविका, शीतल नन्दनवार, नीतू प्रकाश तिवारी, श्री अन्नाजी राजेधर आयोजक गन में श्रीमती ज्योति द्विवेदी, श्रीमती ऊषा मालवीय जी थी। कार्यक्रम में कामठी के लखोटिया जी, प्रकाश तिवारी, नागपुर से हेमा तिवारी, चेतना जाधव, राहुल राजेधर, कौशिकी द्विवेदी, आर.पी. शर्मा एवं सभी बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे। के सभी पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में सहभाग लिया। मंच संचालन  सौ सुहास खेरडे  तथा आभार प्रदर्शन हेमा तिवारी जी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *