- राष्ट्रीय

30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, आज मन की बात करेंगे पीएम मोदी

 

आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी रेडियो के माध्यम से अपने मन की बात करेंगे । पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में होने जा रहा है , जब लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है । इसके साथ ही अनलॉक -1 को लागू किया गया है । पीएम मोदी के मन की बात का यह 65 वां संस्करण है ।

नागपुर : देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘ मन की बात ‘ के जरिये एक बार फिर देशवासियों को संबोधित करेंगे । आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी रेडियो के माध्यम से अपने मन की बात करेंगे । पीएम मोदी का यह संबोधन ऐसे समय में होने जा रहा है , जबकि देश में लॉकडाउन 4.0 आज रविवार , 31 मई को ही समाप्त हो रहा है । वहीं , सरकार ने लॉकडाउन को अनलॉक में बदलकर धार्मिक स्थल , होटल आदि को खोलने की अनुमति दे दी है । पीएम मोदी के मन की बात का यह 65 वां संस्करण है । इसके लिए मोदी ने पिछले सोमवार को सुझाव भी मांगा था । ऐसा कहा जा रहा है कि मोदी ‘ मन की बात ‘ में एक जून से शुरू हो रहे ‘ अनलॉक -1 ‘ के बारे में चर्चा करेंगे । कोरोना महामारी की वजह से अभी तक देश में चार लॉकडाउन लग चुके हैं । वे लॉकडाउन के दौरान तीसरी बार जनता को इस कार्यक्रम के माध्यम से संबोधित करने जा रहे हैं । प्रधानमंत्री ने इससे पहले 29 मार्च और फिर 26 अप्रैल को ‘ मन की बात ‘ की थी ।

मोदी सरकार 2.0 ने पूरे किए एक साल

पीमए मोदी के ‘ मन की बात ‘ ऐसे समय में होने जा रही है , जबकि उनकी अगुवाई में दोबारा प्रचंड बहुमत से जीतकर सत्ता में वापसी करने वाली एनडीए सरकार ने एक दिन पहले ( 30 मई को ) ही एक साल पूरे किए हैं । इस मौके पर पीएम मोदी ने देशवासियों के नाम एक खुला पत्र भी लिखा और अपनी सरकार की उपलब्धियों और किए गए काम के बारे में बताया । अब माना जा रहा है कि अपने ‘ मन की बात ‘ में वह कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हालात से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए और आने वाले दिनों में किए जाने वाले प्रयासों के बारे में बता सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.