- नागपुर समाचार

हम सब मिलकर बनाएंगे नागपुर को “ग्रीन नागपुर”

नागपुर: केंद्रीय मंत्री श्री नटिन गडकरी ने आज भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 1000 वृक्षो के वृक्षारोपण समारोह के अवसर पर कहा कि अगले 5 वर्षों में नागपुर शहर सभी प्रकारके प्रदूषण को कम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने में सक्षम होगा, साथ ही नागपुर शहर हराभरा होगा। शहर में जल, वायु और ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए पर्यावरण के लिए अनुकूल सीएनजी, एलएनजी व एथेनॉल पम्प खोले जा रहे है और एक चार्जिंग स्टेशन खोला जा रहा है।

पर्यावरण अनुकूल सीएनजी बस की शुरुआत हुई।

केंद्रीय मंत्री गड़करीजी ने कहा कि हमने पहली बार अपशिष्ठ जल शोधन प्रबंधन, ग्रीन बस, सीएनजी, एलनजी जैसी कई परियोजनाए लागू कर नागपुर को एक “इको-फ़्रेंडली” शहर बनाया है। ग्रीन अर्थ आर्गेनाईजेशन ने इस साल पूर्व विदर्भ में 50000 पेड़ लगाने और इनका संवर्धन करने का संकल्प लिया है।

गड़करीजी ने कहा कि अब परिवहन क्षेत्र पर ध्यान देने की जरूरत है। वाहनो के हॉर्न की आवाजों को नियंत्रित करना चाहिए ताकि ध्वनि प्रदूषण कम हो सके। एम्स के सभी छात्र, शिक्षण कर्मचारियों, ग्रीन अर्थ इंस्टिट्यूट, रोटरी क्लब के अधिकारियों के साथ-साथ सभी नागरिक स्वच्छता अभियान के सभी पदाधिकारी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.