- मनपा

महापौर ने किया मेगा टीकाकरण अभियान का उद्घाटन

महापौर ने किया मेगा टीकाकरण अभियान का उद्घाटन

वोक्हार्ट अस्पताल और रोटरी क्लब ऑफ नागपुर इलीट का सहयोग

नागपुर।

वॉकहार्ट अस्पताल नागपुर ने रोटरी क्लब ऑफ नागपुर इलीट के सहयोग से सफलता पूर्वक एक मेगा टीकाकरण अभियान चलाया। मेगा टीकाकरण अभियान का उद्घाटन महापौर दयाशंकर तिवारी द्वारा किया गया।

 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से धरमपेठ जोन सभापति सुनील हीरणवार, पार्षद प्रगति पाटिल, पार्षद, महाराष्ट्र राष्ट्रभाषा सभा के अध्यक्ष अजय पाटिल आदि उपस्थित थे।

जुलाई 2021 में पांच हजार लाभार्थियों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। इस मेगा ड्राइव का आयोजन एक ही दिन में बड़ी संख्या में लोगों को टीकाकरण करने और यह संख्या दिनोंदिन बढाने के लिए किया गया था। महापौर ने इतने बड़े पैमाने पर अभियान के आयोजन के लिए सराहना की और शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने डॉक्टरों की टीम, वोकहार्ट अस्पताल के स्वयंसेवकों और नागपुर इलीट के रोटरी क्लब के ईमानदार प्रयासों के लिए सराहना और प्रशंसा की। इसके अलावा उन्होंने भारत की आजादी के 75 साल पूर्ण होने के अवसर पर नागपुर नगर निगम द्वारा शुरू की जाने वाली महत्वाकांक्षी पहलुओं पर प्रकाश डाला। जिसमें वर्तमान नायकों के विचार को उजागर करने के लिए सैनिकों के नाम पर 75 अस्पताल का निर्माण शामिल है।

एनएमसी स्कूलों के छात्रों का चयन आईक्यू मूल्यांकन के साथ प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर किया गया। ये विद्यार्थी इसके बाद बिहार में आनंद कुमार के सुपर – 30 के विचार से प्रेरित आईआईटी-जेईई, नौसेना और मेडिकल जैसे क्षेत्र में उच्च अध्ययन करने के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि एनएमसी की ओर से ताजा ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए शहर भर में 75 उद्यान और ऑक्सीजन पार्क बनाए जाएंगे।

कार्यक्रम का आयोजन वॉकहार्ट टीम की ओर से संयुक्त रूप से अभिनंदन दस्तेनावर, सेंटर हेड, वोक्हार्ट अस्पताल और डॉ. अनुजा नन्नावारे, वैक्सीन प्रभारी, डॉ. राकेश शाह, रोटरी क्लब ऑफ नागपुर इलीट टीम के सहयोग से किया गया था।

रोटरी क्लब ऑफ नागपुर इलीट के अध्यक्ष शुभंकर पाटिल, आरटीएन उपाध्यक्ष अक्षित खोसला, सचिव रतन जोतवानी, आरटीएन कोषाध्यक्ष सार्थक गुगनानी, आरटीएन. भरत गुरनानी, आरटीएन. कशिश वानी, आरटीएन अनमोल साहनी, आरटीएन रोहन साहनी, आरटीएन श्रेय गुप्ता, आरटीएन नमन लाधा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.