- नागपुर समाचार, सामाजिक 

महाराष्ट्र राज्य पत्रकार संघ के मनीष रक्षमवार ने मानवता की पेश की मिसाल अस्पताल में सात ऑक्सीजन सिलेंडर देकर मनाया जन्मदिन

चंद्रपूर समाचार : 27 एप्रिल, महाराष्ट्र राज्य पत्रकार संघ के तहसील सचिव मनीष रक्षमवार ने उप-जिला अस्पताल में सात ऑक्सीजन सिलेंडर देकर अपना जन्मदिन मनाया। मूल तहसील प्रशासन और वहां के नागरिकों ने उन्हें धन्यवाद दिया। कोरोना की घटना दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और मरीज ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से अपनी जान गंवा रहे हैं। जबकि पूरी दुनिया कोरोना से प्रभावित है, कोरोना रोगियों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।

चंद्रपुर जिले सहित महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी एक बड़ी समस्या बन गई है। चूंकि वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड पर मरीजों की संख्या बढ़ने से ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है। आपदा प्रबंधन, राहत और पुनर्वास राज्य मंत्री और चंद्रपुर जिले के पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने जिला प्रशासन को रोगी के इलाज के लिए योजना बनाने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। 

हालांकि जिला प्रशासन को उपाय करने में समय लगा, लेकिन व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए काफी काम किया गया है। महाराष्ट्र राज्य पत्रकार संघ के तहसील सचिव मनीष रक्षमवार जो हमेशा सामाजिक कार्यों में आगे रहे है और विभिन्न क्षेत्रों में अथक परिश्रम करते रहे है, वह अपने हर जन्मदिन को सामाजिक रूप से नए सिरे से शुरू करते हैं। 

इस वर्ष कोविड – 19 की गंभीर समस्या को देखते हुए, अपने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर, उन्होंने सात ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ मूल के उप-जिला अस्पताल का दौरा किया और ऑक्सीजन के सिलेंडर देकर मानवता का संदेश दिया। मूल तहसील प्रशासन के साथ-साथ इलाके के नागरिकों ने मनीष रक्षमवार को धन्यवाद दिया है। 

राजौरी स्टील एंड एलायंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि सोशल मीडिया पर रक्षेश्वर के काम को बधाई दी जा रही है और हम निश्चित रूप से बेहतर काम करना जारी रखेंगे। मनीष रक्षमावार, ख़बर महाराष्ट्र के प्रधान संपादक ने मीडिया से बात करते हुए अपने विचार व्यक्त किए हैं। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सांसद अशोक नेते, विधायक सुधीरभाऊ मुनगंटीवार, महाराष्ट्र पत्रकार संघ के पूर्व विदर्भ अध्यक्ष महेश पानसे, प्रदेश अध्यक्ष वसंत मुंडे, जिला अध्यक्ष सुनील बोकड़े ने मनीष रक्षमवार को जन्मदिन की बधाई के साथ उनके कार्यों की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *