- Breaking News

नागपुर : वंजारी नगर से लेकर अजनी रेल्वे स्टेशन की सडक का नितीनजी गड़करी हाथों लोकार्पण

शहर के विकास कार्य प्रगतिपथ पर : नितीनजी गड़करी 

नागपुर : नागपुर शहर में चारों ओर विकास कार्य शुरू है और इसके तहत केंद्रीय सड़क निधी (सी.आर.एफ) से तकरीबन 1,800 करोड़ रुपए की राशि विकास कार्यों के लिए उपलब्ध कराने की जानकारी केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम तथा सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी ने दी. वर्धा रोड से उमरेड रोड को जोड़ने वाली वंजारी नगर पानी टंकी से लेकर अजनी रेल्वे स्टेशन तक की सड़क का लोकार्पण समारोह शनिवार गडकरी हाथों संपन्न हुआ.

गडकरी ने इस समय कहा कि वंजारी नगर पानी की टंकी से अजनी रेल्वे स्टेशन को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य रेल्वे स्टेशन निकट होने के चलते कई वर्षों से स्थगित था. अनेक जनप्रतिनिधियों ने उनके पास इस समस्या को लेकर शिकायत की थी. इसके चलते रेल्वे मंत्रालय के साथ मिलकर यह सड़क निर्माण के लिए सभी अड़चनों को दूर किया गया और दक्षिण नागपुर की जनता को यह सड़क उपलब्ध कराई गई.

उन्होंने कहा कि नागपुर से उमरेड यह सड़क सक्करदरा चौक तक का रास्ता फोर लेन होने वाला है और उसके लिए 55 करोड़ रूपए की राशि मंजूर की गई है. अजनी में मल्टी मॉडेल स्टेशन ले लिए 2 हजार एकड़ जगह लगने वाली है और रेल्वे कर्मचारियों को क्वार्टर्स, स्कूल सुविधा बेहतर मिलेगी. लोकार्पण कार्यक्रम में अध्यक्ष के तौर पर नागपुर जिले के पालकमंत्री डॉ.नितिन राऊत उपस्थित थे.

मुख्य कार्यक्रम में नागपुर के महापौर दयाशंकर तिवारी, दक्षिण नागपुर के विधायक मोहन मते, पूर्व नागपुर के विधायक कृष्णा खोपडे, मध्य नागपुर के विधायक विकास कुंभारे, विधान परिषद सदस्य प्रवीण दटके, राज्य के पूर्व ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, उपमहापौर मनिषा धावडे तथा अन्य जनप्रतिनिधी उपस्थित थे.

शहर को मिलेंगे और 30 मेट्रो कोच : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि शहर में मेट्रो का कार्य प्रगतिपथ पर है. अब शहर में जल्ही ही और नए 30 मेट्रो कोच शामिल होंगे. जिनकी कीमत 36 करोड़ रुपए हैं. जो ब्रॉडगेज मेट्रो लाइन पर दौड़ेगी. इसकी गति 160 किमी. प्रति घंटा होगी. जिससे जिले के रामटेक, कामठी, वर्धा व भंडारा की दूरी कुछ घंटों में ही पूरी हो सकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *