- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर : वॉटर पार्क में न्यू ईयर पार्टी, संचालकों ने किया सरकार के फैसले का स्वागत

12 से अधिक पार्क है जिले में, लोग चाहतें है एंटरटेन्मेंट, मिलने लगेगा रोजगार

नागपुर : महाराष्ट्र सकार ने राज्य में वॉटर पार्क खोलने को अनुमति दे दी है, इसके अलावा नौका विहार, इनडोर मनोरंजन गतिविधियां, एम्यूजमेंट पार्क, पर्यटक स्थलों को खोलने की अनुमति भी दे दी गई है. इससे न्यू ईयर पर एन्जॉय का प्लान बनाने वालों का मजा डबल हो जाएगा. कोरोना की वजह से मार्च से ही वॉटर पार्क, नौका विहार और एम्यूजमेंट पार्क बंद पड़े हुए थे, वॉटर पार्क को दोबारा शुरू करने के फैसले से पर्यटन गतिविधियां फिर जोर पकड़ सकेगी. राज्य में जंगल पर्यटन को पहले ही अनुमति दे दी गई थी. पिछले कुछ वर्षों में यहां अनेक वॉटर पार्क और एम्यूजमेंट पार्क शुरू हुए. सावनेर रोड, मनसर, उमरेड करांडला, हिंगना के पास हाल के वर्षों में नए वॉटर पार्क शुरू हुए. इसके अलावा शहर के अमरावती रोड में पहले से कुछ वॉटर पार्क थे. जिले में छोटे-बड़े 12 वाटर पार्क है, बोटिंग के लिए भी कुछ स्पॉट्स काफी पसंद किए जाते है. सरकार के इस फैसले से न्यू ईयर मनाने वालों को काफी राहत मिलेगी.

इस बार होटलों में नए वर्ष की पार्टी नहीं होगी. इसके अलावा रात 11 बजे से नाईट कॅफे भी लागू किया गया. वॉटर पार्क के खुल जाने से छुट्टियों के दौरान दिन में ही परिवार के साथ वॉटर पार्क, बोटिंग का आनंद ले सकेंगे. लॉकडाउन के बाद से लगातार बंद चल रहे वॉटर पार्क को इतनी जल्दी शुरू कर पाना भी सभी के लिए संभव नहीं होगा. हालांकि संचालकों का कहना है कि हमने तैयारी शुरू कर दी है. ग्राहकों को एंट्री मिलने लगेगी. वॉटर पार्क संचालक भी इस मौके को छोड़ना नहीं चाहेंगे, क्रिसमस की छुट्टियां शुरू हो गई. वहीं न्यू ईयर पर भी काफी लोग घुमने के लिए निकलते हैं, वॉटर पार्क, एम्यूजमेंट पार्क खुल जाने से वे छुट्टियों का लुत्फ उठा सकेंगे. शहर में खिंडसी, रामटेक, कुंवारा भिवसेन सहित कई पिकनिक स्पॉट्स है, वहांहबोटिंग भी कराई जाती है. न्यू ईयर के अवसर पर पिकनिक स्पॉट एक बार भी पर्यटकों से गुलजार नजर आएंगे.

मिलने लगेगा रोजगार : पर्यटन मित्र चंद्रपाल चौकसे बताते है। कि सरकार का फैसला स्वागतयोग्य है. काफी लोगों को पर्यटन क्षेत्र में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रुप से रोजगार मिलता है. सरकार को भी रेवेन्यू मिलने लगेगा. लोग कई महीनों से बाहर नहीं निकले. वे बाहर घूमने निकलना चाहते है. रिसार्ट्स शुरू करते समय हमें लगा था कि शायद डर के कारण लोग नहीं आएंगे लेकिन पिछले 10 साल में जितना क्राउड नहीं दिखा उतना इस बार आया. और फिर वॉटर पार्क, एम्यूजमेंट पार्क कई एकड़ में होते है. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सकता है. 50 प्रश एक्युपेंसी, सैनिटाइजेशन का संचालक भी ख्याल रखेंगे.

लोग चाहतें है एंटरटेन्मेंट : वॉटर पार्क संचालक धरमा रामानी ने बताया कि लोग अब एंटरटेन्मेंट करना चाहते हैं और वॉटर पार्क मनोरंजन का बेहतरीन साधन है. हमने तैयारी शुरू कर ही है.जल्द लोगों को प्रवेश भी मिलने लगेगा. इस सेक्टर में काम करने वाले काफी लोग कई महीनों से खाली बैठे थे. उन्हें भी रोजगार मिल सकेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.