- Breaking News, नागपुर समाचार, विदर्भ

रामटेक : रामटेक तीर्थस्थल का होंगा विकास, विधायक आशीष जायसवाल के प्रयासों से 14 करोड़ मंजुर

रामटेक एक प्रमुख तीर्थक्षेत्र के रूप में जाना जाता है और इसकी पहचान ‘विदर्भ की काशी’ के रूप में है

रामटेक : रामटेक विधानसभा क्षेत्र के विधायक एड. आशीष जायसवाल द्वारा किए गए लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप महाराष्ट्र सरकार ने रामटेक यात्रा स्थल विकास कार्यक्रम के लिए 14 करोड़ रुपए की निधि मंजूर कर कोविड-19 महामारी संक्रमण काल में रामटेक शहरवासियों को एक अनूठा उपहार दिया है. उल्लेखनीय है कि मंदिरों के शहर रामटेक को न केवल नागपुर जिला बल्कि सम्पूर्ण महाराष्ट्र में एक प्रमुख तीर्थक्षेत्र के रूप में जाना जाता है और इसकी पहचान ‘विदर्भ की काशी’ के रूप में है। 

रामटेक तीर्थ स्थल विकास कार्यक्रम को लेकर विधायक जायसवाल ने 25 सितम्बर को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलकर विस्तृत चर्चा की थी और पर्याप्त निधि उपलब्ध कराने के लिए निवेदन भी दिया था. नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से भी विधायक जायसवाल ने मिलकर विकास कार्यक्रम का विस्तृत ब्यौरा उनके सामने प्रस्तुत किया था। 

रामटेक तीर्थ स्थल विकास कार्यक्रम के लिए निधि प्राप्त करने के लिए विधायक. जायसवाल ने केवल निवेदन ही नहीं दिए, बल्कि निधि प्राप्त करने के लिए लगातार मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री से संपर्क करते रहे. परिणाम स्वरूप राज्य सरकार द्वारा रामटेक तीर्थ स्थल विकास कार्यक्रम के लिए 16 दिसम्बर को 14 करोड़ रुपए की निधि मंजूर किए जाने का आदेश पत्र जारी किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.