- Breaking News, नागपुर समाचार, सामाजिक 

नागपुर : गरीबों को कपड़े बांटकर दिया मानवता का परिचय

कर्मयोगी फाउंडेशन का उपक्रम

नागपुर : कर्मयोगी फाउंडेशन पुरे विदर्भ में सामाजिक कार्य करने वाली स्वयंसेवी संस्था के रूप में जानी जाती है, जिसका उदाहरण दिसंबर महीने की शुरूआत में किए गए सामाजिक उपक्रम से हो सामने आया है।

दिसंबर महीने कर्मयोगी संत गाडगे महाराज की पुण्यतिथि एवं महामानव डॉ. बाबासाहब आंबेडकर महापरिनिर्वाण दिन आने से कर्मयोगी फांउडेशन ने दिसंबर महीना गरीब लोगों की सेवा के लिए समर्पित किया है. दिसंबर को एक सभा लेकर इस उपक्रम की शुरूआत की गई. यह उपक्रम महीना भर चलाया जाएगा. इस उपक्रम के तरह बुधवार को फाउंडेशन की ओर से बुटीबोरी की झोपड़पट्टी में रहने वाले गरीब लोगों में कपड़ों का वितरण किया गया। 

इस उपक्रम को आगे बढ़ाते हुए संस्थाध्यक्ष पंकज ठाकरे कहा कि अपने देश में श्रावण मास में महादेव अधिकमास में भगवान विष्णू की पूजा अर्चना कर पुण्य कमाया जाता है. लेकिन गाडगे महाराज ने मानव में ईश्वर होने की बात कही है. महामानव डॉ. बाबासाहब आंबेडकर ने भी लोगों को शिक्षा एवं संगठित होकर गरीब लोगों के लिए जीवन समर्पित करने का आह्वान किया था. इन महापुरूषों के विचारों को आत्मसात कर महीना भर यह यह उपक्रम चलाया जाएगा। 

इसमे गरीबों को अनाज, कपड़े, विद्यार्थियों को किताबें, स्वास्थ जांच शिविर, निराधार, विकलांगों के लिए सरकारी योजना शिविर, श्रमदान, गांव की सफाई आदि सामाजिक उपक्रम लिए जाएंगे. इस उपक्रम को सफल बनाने के लिए पंकज ठाकरे, तुलशीदास भानारकर, वर्षा पारसे, शिवाजी बारेवार, विजय डोंगे, नासीर शेख, प्रविणा ठाकरे, अशोक ठाकरे, राहुल मानवटकर, प्रीति कोल्हे, दर्गा भानारकर, वैशाली माहुलकर, नंदकिशोर मानकर, संगीता मोडक, शीतल बारेवार शरद कबाडे, मोहन सातपुते, राजू नवघरे, नितीन सोनटक्के, शेषराव पारसे व दुर्गा सीडाम आदी प्रयासरत हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.