- Breaking News, क्राईम खबर , नागपुर समाचार

नागपुर : रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले आरोपी पकड़ाए, नकद सहित माल बरामद

रेलवे टिकट की कालाबाजारी करने वाले आरोपी पकड़ाए, नकद सहित माल बरामद

नागपुर : मध्य रेलवे नागपुर मंडल की आरपीएफ टीम ने छापा मारकर टिकट की कालाबाजारी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। कार्रवाई में करीब 1.46 लाख के टिकट जब्त किए गए। साथ ही 41 हजार का अन्य सामान भी जब्त किया गया। कामठी रोड टेकानाका निवासी अारोपी पर्सनल यूजर आईडी से टिकट बनाता था। 

रेलवे सुरक्षा बल की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 8 अक्टूबर को गुप्त सूचना मिली थी कि कामठी रोड निवासी एक दुकानदार टिकट कालाबाजारी कर रहा है। सूचना मिलते ही एक टीम तैयार की गई। टीम ने कामठी रोड टेकानाका स्थित मॉडर्न ट्रेडर्स नाम की दुकान पर छापा मारा। दुकान में मौजूद व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मोहम्मद फैज अंसारी (30) निवासी वार्ड नंबर 3 दहेगांव बताया।

ई टिकट के बारे में पूछताछ करने पर उसने ठीक से जवाब नहीं दिया। इसके बाद दुकान में रखे कम्प्यूटर की जांच करने पर 5 पर्सनल आईडी मिलीं। जिसका पासवर्ड पूछने पर आरोपी ने जानकारी नहीं दी। इसके बाद प्रबल एप में यूजर आईडी डालकर जानकारी प्राप्त की गई। जिसमें 1,46,846 रुपए के 156 पुराने ई टिकट पाए गए। साथ ही आईडी में आरोपी का मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड मिला। इसके बाद उपनिरीक्षक मनोज धायगुडे ने 1,46,845 रुपए के टिकट के अलावा 41,500 के मोबाइल, कम्प्यूटर और मॉडेम जब्त कर पंचनामा किया। निरीक्षक आर.आर.जेम्स के आदेशानुसार धारा 143 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.